रविवार , अप्रेल 28 2024 | 04:50:59 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / भाजपा से पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ सकते हैं मोहम्मद शमी

भाजपा से पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ सकते हैं मोहम्मद शमी

Follow us on:

कोलकाता. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उन्हें चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी की है। सूत्रों के अनुसार, मोहम्मद शमी को बीजेपी पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। इसे लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। खास बात यह है कि संदेशखाली इसी संसदीय क्षेत्र में है।

पिछले साल जताई गई थीं संभावनाएं

आपको बता दें कि पिछले दिनों मोहम्मद शमी उत्तराखंड के एक बीजेपी नेता के समारोह में शामिल हुए थे। हालांकि उन्होंने अभी तक न तो कोई पार्टी जॉइन कर है और न ही इसे लेकर कभी कोई बयान दिया है, लेकिन कहा जा रहा है कि वे जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। पिछले साल दिसंबर में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली भी शमी के गांव अमरोहा पहुंचे थे। तब भी उन्होंने शमी के बीजेपी में शामिल होने की संभावनाएं जताई थीं।

पीएम मोदी ने बढ़ाया था हौसला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अमरोहा के गांव साहसपुर अलीनगर में एक क्रिकेट स्टेडियम भी बनाने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि बीजेपी स्टार कैंडीडेट के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पिछले साल पीएम मोदी ने भी वनडे वर्ल्ड कप के बाद शमी का हौसला बढ़ाया था। जबकि वे कई मौकों पर उनकी तारीफ भी कर चुके हैं। कहा जा रहा है कि मोहम्मद शमी को चुनावी मैदान में उतारकर बीजेपी बड़ा दांव खेल सकती है। हालांकि ये देखने वाली बात होगी कि शमी इस प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद राजनीति के मैदान में कब उतरते हैं।

मोहम्मद शमी बंगाल से घरेलू क्रिकेट खेलते आए हैं। कहा जा रहा है कि बीजेपी ने मोहम्मद शमी को टिकट ऑफर की है, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई फैसला नहीं लिया गया है। आपको बता दें कि बीजेपी ने राजस्थान की चूरू सीट से पैरालंपिक चैंपियन देवेन्द्र झाझरिया को मैदान में उतारा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि बीजेपी मोहम्मद शमी समेत कई स्टार खिलाड़ियों के चेहरे पर दांव लगा सकती है। मोहम्मद शमी अभी ब्रेक पर हैं। उन्होंने हाल ही सर्जरी करवाई है। शमी ने अपना लास्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल 19 नवंबर को खेला था। इसके बाद से उन्होंने कोई मुकाबला नहीं खेला है। वह बैक पेन के चलते आईपीएल 2024 से भी बाहर हो गए हैं।

नुसरत जहान हैं सांसद 

बशीरहाट लोकसभा सीट की बात करें तो अभी यहां से एक्ट्रेस और टीएमसी नेता नुसरत जहान सांसद हैं। उन्होंने बीजेपी के सायंतन बसु को 3.50 लाख से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी थी। यदि मोहम्मद शमी बशीरहाट से चुनावी मैदान में उतरते हैं तो दो स्टार कैंडीडेट्स के बीच मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाएगा।

साभार : न्यूज़24

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जहाँ रामनवमी पर हिंसा भड़की, वहाँ लोकसभा चुनाव की अनुमति नहीं होनी चाहिए : कलकत्ता हाईकोर्ट

कोलकाता. रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में भड़की सांप्रदायिक हिंसा को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट ने …