रविवार, जून 16 2024 | 01:26:30 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / सोनिया गांधी चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष

सोनिया गांधी चुनी गईं कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष

Follow us on:

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों ने कांग्रेस पार्टी के अंदर नई जान फूंक दी है. पार्टी नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं में नया जोश देखा जा रहा है. कांग्रेस की ओर से लगातार बैठकें की जा रही हैं. इस बीच सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुन लिया गया है. शनिवार (08 जून) शाम को लोकसभा और राज्यसभा दोनों के पार्टी सांसदों की बैठक में उन्हें फिर से नेता चुना गया.

कांग्रेस अध्यश्र मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी को संसदीय दल के प्रमुख के तौर पर चुनने का प्रस्ताव रखा. इस पर सभी सांसदों ने सर्वसम्मति से मुहर लगा दी. इससे पहले कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में प्रस्ताव पारित हुआ कि लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर राहुल गांधी को सामने रखा जाए.

लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे राहुल गांधी?

जब पूछा गया कि क्या राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं तो कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, “उन्हें विपक्ष के नेता का पद संभालना ही होगा. आखिरकार, लोग उन्हें वहां चाहते हैं. I.N.D.I.A टीम और कांग्रेस के लोग भी उन्हें वहां चाहते हैं.”

सीडब्ल्यूसी की बैठक में क्या हुआ?

बैठक में किन बातों पर चर्चा हुई इसके बारे में वीरप्पा मोइली ने कहा, “हमें कई चीजों पर चर्चा करने की जरूरत है – जिस तरह से कांग्रेस और I.N.D.I.A ने बहुत ज्यादा वोट प्रतिशत और सीटें हासिल कीं. बेशक, हमें जीतना चाहिए था और सत्ता हासिल करनी चाहिए थी और राहुल गांधी को इस देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए था लेकिन हम चूक गए. अब, नरेंद्र मोदी उतने महान नहीं हैं, वे लोकप्रियता के मामले में, वोट शेयर के मामले में पूरी तरह से नीचे गिर गए हैं. मुझे लगता है कि हम आगे बढ़ रहे हैं और अगर आज नहीं तो कल कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में वापस आनी ही है.”

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आरएसएस की समन्वय बैठक में भाग लेने केरल जाएंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पहली बार संघ और संगठन की …