सोमवार, मई 20 2024 | 01:49:07 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / ईडी शराब नीति मामले में कल दाखिल कर सकती है सप्लीमेंटरी चार्जशीट

ईडी शराब नीति मामले में कल दाखिल कर सकती है सप्लीमेंटरी चार्जशीट

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय कल सप्लीमेंटरी चार्जशीट दायर कर सकता है। जानकारी के मुताबिक केजरीवाल के साथ ही बीआरएस की नेता के कविता के खिलाफ भी सप्लीमेंटरी चार्जशीट कल ईडी दाखिल कर सकता है। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को जबकि के. कविता को 15 मार्च को गिरफ्तार किया था।

60 दिन के अंदर दाखिल करनी होती है चार्जशीट

बता दें कि ED को PMLA मामले में 60 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल करनी होती है। 15 मार्च को के कविता की गिरफ्तारी के चलते ED को 15 मई तक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करनी है। सूत्रों के मुताबिक इसी चार्जशीट में आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को भी प्रवर्तन निदेशालय आरोपी बना सकता है।

ED नहीं BJP की चार्जशीट-AAP

वहीं ED के सूत्रों के हवाले केजरीवाल के खिलाफ सप्लीमेंटरी चार्जशीट की खबर पर आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि ये ED नहीं BJP की चार्जशीट है। बीजेपी का काम बस केजरीवाल को बदनाम करना है। बता दें कि 21 मार्च को गिरप्तार किए गए अरविंद केजरीवाल को अभी तक आरोपी नहीं बनाया गया है।

केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बना सकती है ईडी-सूत्र

सूत्रों का कहना है कि ईडी अपनी चार्जीशीट में केजरीवाल समेत अन्य लोगों को आरोपी बना सकती है। इन आरोपियों में केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया जा सकता है। इससे पहले भी कोर्ट में ईडी के वकील अरविंद केजरीवाल को इस घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता और सरगना बता चुके हैं।

केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट की टाइमिंग अहम

दरअसल, केजरीवाल के खिलाफ दाखिल होने वाली इस चार्जशीट की टाइमिंग बहुत अहम बताई जा रही है। क्योंकि ईडी ऐसे समय में केजरीवाल के खिलाफ आरोप तय करने जा रही है जब शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट में उनकी अंतरिम जमानत पर फैसला होनेवाले है। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की गिरफ्तारी को दी गई चुनौती पर सुनवाई करेगा। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही करार दिया था।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

क्या कोई किसी को पीटते हुए बनता है वीडियो, जांच से आएगा सच सामने : स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली. सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास से 13 मई का वीडियो सामने आने पर …