सोमवार, जुलाई 22 2024 | 02:20:07 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में 2 और लोगों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में 2 और लोगों को किया गिरफ्तार

Follow us on:

पटना. नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बिहार से दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई की टीम ने पटना के कंकड़बाग से सन्नी कुमार और रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया है। 8 जुलाई को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 4 आरोपियों की रिमांड 4 दिन के लिए बढ़ा दी थी। हालांकि, एक आरोपी चिंटू को जेल भेज दिया था। स्पेशल मजिस्ट्रेट की अदालत ने आरोपी अमन, एहसान, इम्तियाज और जमालुद्दीन को रिमांड पर भेज दिया था। सीबीआई की टीम 4 आरोपियों को रिमांड पर लेने के बाद से लगातार पूछताछ कर रही है।

अब तक CBI की गिरफ्त में 10 आरोपी

28 जून को झारखंड के हजारीबाग से CBI ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और पत्रकार जमालुद्दीन शामिल हैं। इससे पहले 27 जून को पटना से एजेंसी ने 2 लोगों को अरेस्ट किया था। इसके बाद CBI की टीम ने धनबाद से अमन को गिरफ्तार किया था। वहीं, झारखंड के देवघर से चिंटू और मुकेश को गिरफ्तार किया था। CBI की टीम ने अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। CBI और पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 3 मई को NEET के क्वेश्चन पेपर कूरियर एजेंसी ब्लू डार्ट के हजारीबाग नूतन नगर सेंटर से बैंक ले जाने की बजाय पहले ओएसिस स्कूल लाए गए। इसके बाद यहां से बैंक भेजे गए। संदेह है कि क्वेश्चन पेपर का पैकेट स्कूल में ही खोला गया था।

एग्जाम के दिन ही पेपर लीक के शक में 13 गिरफ्तारियां हुईं

बिहार पुलिस ने पेपर लीक के शक में 5 मई को ही 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एग्जाम के एक दिन बाद यानी 6 मई को पेपर लीक के आरोप से इनकार कर दिया था। वहीं, 5 मई को पकड़े गए 13 में से 9 आरोपियों के बेल पर सुनवाई 11 जुलाई को सीबीआई कोर्ट में होगी। हालांकि, चार 4 आरोपियों ने अपना बेल पिटीशन वापस ले लिया था।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कार्यकाल पूरा होने से पहले ही यूपीएससी अध्यक्ष मनोज सोनी ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली. ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच बड़ी खबर …