शनिवार , मई 04 2024 | 10:48:29 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / पति के तीन तलाक देने पर पत्नी ने उसके खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

पति के तीन तलाक देने पर पत्नी ने उसके खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

Follow us on:

भोपाल. ग्वालियर शहर के जनकगंज थाना इलाके में तीन तलाक का मामला सामने आया है। पीड़िता का आरोप है कि पहले से विवाहित होते हुए अपने पूर्व विवाह को छुपाकर आरोपी ने उससे निकाह किया और फिर तीन तलाक देकर धमकी भी दी। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

दरअसल, ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र के गेंडे वाली सड़क पर रहने वाली महिला रानी खान ने मुरैना के रहने वाले इरफान खान से निकाह किया था। महिला का कहना है कि निकाह के वक्त उसे नहीं बताया गया था कि इरफान पहले से शादीशुदा है और अपनी पहली पत्नी से तलाक ले चुका है।

पिछले कुछ दिनों पहले 15 दिसंबर को इरफान ने रानी से झगड़ा करते हुए उसे तीन बार तलाक बोलकर उससे संबंध विच्छेद किया और धमकी भी दी। इसके बाद पीड़ित महिला ने कई बार उससे संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन वह लगातार धमकाता रहा। ऐसे में परेशान होकर उसने जनकगंज थाने में मामले की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस ने इसकी शिकायत पर मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकार अधिनियम के तहत आरोपी इरफान खान पर मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …