रविवार, सितंबर 08 2024 | 05:46:40 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / हिंसा का शिकार हुए हल्द्वानी से हटा कर्फ्यू, 3 अब भी गंभीर

हिंसा का शिकार हुए हल्द्वानी से हटा कर्फ्यू, 3 अब भी गंभीर

Follow us on:

देहरादून. हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को अवैध मदरसा तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान भड़की हिंसा में छह दंगाइयों की मौत हो गयी. जबकि हालात पर काबू पाने के लिए क्षेत्र में कर्फ्यू दूसरे दिन भी लागू रहा. लेकिन अब शनिवार की सुबह 10 बजे के बाद हल्द्वानी शहर से कर्फ्यू हटा दिया गया है. इसकी जानकारी नैनीताल की डीएम डीएम वंदना सिंह ने जानकारी दी है.

इससे पहले नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने बताया है कि हल्द्वानी शहर का कर्फ्यू सुबह 10 बजे से हटा दिया जायेगा. हालांकि बनफूलपूर का कर्फ्यू अभी अगले आदेश तक लगा रहेगा. अधिकारियों ने यहां बताया कि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश भी दिए गए हैं. घटना के लिए जिम्मेदार चार लोगों को गिरफतार किया गया है जबकि अन्य की पहचान के लिए फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

हल्द्वानी के नगर पुलिस अधीक्षक हरबंस सिंह ने बताया कि घटना में छह दंगाइयों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि एक पत्रकार सहित सात घायलों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है. अस्पतालों में भर्ती कराए गए करीब 60 घायलों में से ज्यादातर को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी.

सीएम धामी ने लिया हालात का जायजा
अतिक्रमण विरोधी अभियान के बाद ल्द्वानी के हिंसा प्रभावित क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुरक्षा अधिकारी तैनात किए गए. अधिकारी खुद स्थिति और इलाकों का जायजा ले रहे हैं. दूसरी ओर हालात का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन और पुलिस की टीम पर ‘‘सुनियोजित तरीके से हमला किया गया.’’

उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल-चाल भी जाना. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा और जिन लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया है और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने अपर पुलिस महानिदेशक अंशुमान सिंह को फिलहाल हल्द्वानी में ही कैंप करने के निर्देश दिए हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नैनीताल के कालाढूंगी के तहत पनचक्की चौराहे से कमलुवागांजा तक 8.2 कि0मी0 लम्बी नहर कवरिंग का निर्माण कार्य हुआ स्वीकृति

हल्द्वानी. मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने योजना पूरी करने हेतु एक वर्ष की समयसीमा दी। …