सोमवार, जुलाई 22 2024 | 01:10:41 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सड़क हादसे में तीन महिलाओं और एक बच्चे सहित 18 की मौत

सड़क हादसे में तीन महिलाओं और एक बच्चे सहित 18 की मौत

Follow us on:

लखनऊ. उन्नाव में बुधवार की सुबह बड़ा दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में कुल 18 यात्रियों की मौत हो गई है. इसमें 14 पुरुष, 3 महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. यह हादसा डबल डेकर बस के दूध के कंटेनर में पीछे से घुसने के कारण हुआ है. लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर दूध के कंटेनर में तेज रफ्तार बस पीछे से घुस गई, जिसके बाद यह हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल हैं.

पुलिस बल घटनास्थल पर मौजूद

घटना की सूचना पर थाना बेहटा मुजावर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर सभी घायलों को बाहर निकाल कर उपचार के लिए सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती करवाया. साथ ही शवों को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है. मौके पर उन्नाव के पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ एवं अन्य थानों का पुलिस बल मौजूद है.

सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर संज्ञान लिया है. साथ ही उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने उच्च अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश भी जारी किए हैं. सीएम योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया है. पीएमओ की ओर से शेयर की गई पोस्ट में उन्होंने लिखा, “उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे. इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा.” पीएम मोदी ने उन्नाव दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे.

यूपी परिवहन मंत्री ने भी व्यक्त किया दुख

यूपी के परिवहन मंत्री ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, जनपद उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. जिला प्रशासन व परिवहन विभाग के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दे दिए गए हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

बेहद भीषण थी टक्कर

क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ अरविंद कुमार ने बताया कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के दो हिस्से हो गये और टैंकर भी पलट गया. उन्होंने कहा, ‘‘टैंकर बस से आगे निकलने की कोशिश कर रहा था जिसके कारण यह हादसा हुआ.” कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बांगरमऊ कोतवाली और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) की टीम ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा. उन्होंने बताया कि घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

काफिले की गाड़ी से ही टकराई जितिन प्रसाद की कार, केन्द्रीय मंत्री सहित तीन घायल

लखनऊ. केंद्रीय मंत्री और सांसद जितिन प्रसाद एक सड़क हादसे में घायल हो गए. वो …