शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 11:23:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / अरविंद केजरीवाल ने की दिल्ली में भी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा

अरविंद केजरीवाल ने की दिल्ली में भी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा

Follow us on:

नई दिल्ली. ‘इंडिया’ गठबंधन में दरार कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ नीतीश कुमार के पाला बदलते ही जहां गठबंधन को झटका लगा, वहीं ममता बनर्जी के सख्त रवैये और कांग्रेस को लेकर नाराजगी ने बता दिया था कि इस गठबंधन का अब कुछ नहीं हो सकता. गठबंधन के खत्म होने को लेकर रही सही कसर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में बयान देकर पूरी कर दी.

पंजाब और दिल्ली में अकेले लड़ेगी चुनाव

अरविंद केजरीवाल की पार्टी पहले ही ऐलान कर चुकी थी कि पंजाब में लोकसभा की सीटों पर उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी. अरविंद केजरीवाल ने भी इसको लेकर साफ कर दिया था कि पंजाब की सभी लोकसभा सीट और चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर उनकी पार्टी अकेले दमखम दिखाएगी.

क्या बोले केजरीवाल

वहीं अब केजरीवाल ने कह दिया कि राजधानी दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. ऐसे में कयास लगाए जाने लगे कि कांग्रेस के साथ इंडी गठबंधन में बने रहने का अब केजरीवाल का मूड नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता दिल्ली की सात लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को देने के मूड में है. ऐसे में लगने लगा है कि ममता बनर्जी की तरह ही अरवविंद केजरीवाल भी अब इंडी गठबंधन में रहने के मूड में नहीं हैं.

पंजाब के खन्ना में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कह दिया कि दिल्ली की जनता 7 की सात लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है. अब पंजाब की 13 सीटों पर भी आपको भगवंत मान के हाथ को मजबूत करना है. केजरीवाल के इन ऐलानों के बाद साफ हो गया है इंडी गठबंधन को जोर का झटका धीरे से देने के मूड में वो हैं.

हालांकि इंडी गठबंधन में बचे किसी भी दल ने अभी तक अलग चुनाव लड़ने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है लेकिन, जिस तरह की दावेदारी इस गठबंधन के दल कर रहे हैं और दूसरी तरफ सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, उससे तो पता चल रहा है कि अब यह सब कुछ लंबे समय तक टिकने वाला नहीं है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अरविंद केजरीवाल और के. कविता की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी

नई दिल्ली. आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम …