रविवार, जून 16 2024 | 01:01:23 AM
Breaking News
Home / खेल / दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच के लिए सस्पेंड, लगा जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच के लिए सस्पेंड, लगा जुर्माना

Follow us on:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 12 मई को होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ मुकाबले से पहले कप्तान ऋषभ पंत के रूप में बड़ा झटका लगा है। पंत को आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन की वजह से एक मैच के बैन का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में तय समय पर अपने ओवर्स का कोटा पूरा नहीं किया था, जिसके बाद इस तीसरी बार ये गलती होने की वजह से टीम के कप्तान पंत को एक मैच के लिए सस्पेंड किए जाने के साथ उनपर 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ियों पर भी लगा जुर्माना

7 मई को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला खेला था, जिसमें उन्होंने रोमांचक जीत हासिल की थी। इस मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम के ऋषभ पंत को आईपीए कोड ऑफ कंडक्ट का इस सीजन तीसरी बार उल्लंघन करने पर मैच रेफरी ने एक मैच के लिए सस्पेंड करने का फैसला सुनाया। वहीं इस मैच में दिल्ली टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी खिलाड़ियों के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर सहित सभी को 12 लाख रुपए या उनकी फीस का 50 फीसदी जिसमें जो भी कम हो जुर्माना लगाया गया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मैच रेफरी के इस फैसले को चुनौती भी दी थी लेकिन बीसीसीआई द्वारा इसकी पूरी पड़ताल किए जानें के बाद रेफरी के फैसले को सही माना गया।

अभी भी दिल्ली के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम के प्रदर्शन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। अब तक उन्होंने खेले 12 मैचों में से 6 में जीत जबकि 6 में हार का सामना किया है। प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली की टीम अभी 12 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है, ऐसे में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपने बचे आखिरी दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। दिल्ली को जहां अगला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ खेलना है तो वहीं इसके वह इस सीजन में अपना आखिरी लीग मैच 14 मई को लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के खिलाफ मैदान पर खेलने उतरेगी।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्ज फ्रेम पर सुनवाई 26 अप्रैल तक टली

नई दिल्ली. रेसलर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ …