शुक्रवार , मई 03 2024 | 01:46:40 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / लव जिहाद का आरोप लगा किया प्रदर्शन, प्रशासन की भूमिका को बताया संदिग्ध

लव जिहाद का आरोप लगा किया प्रदर्शन, प्रशासन की भूमिका को बताया संदिग्ध

Follow us on:

भोपाल. मध्यप्रदेश के दमोह में लव जिहाद को लेकर सड़क पर बवाल देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ दिनों से स्थानीय हिन्दू संगठन प्रदर्शन कर रहे थे, तो अब हिंदूवादी नेता उपदेश राणा की एंट्री हो गई है. उपदेश दमोह में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए हैं. और लव जिहाद को लेकर शासन प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे हिंदूवादी नेता 
हिंदूवादी नेता उपदेश राणा आज अपनी टीम के साथ दमोह आये तो उन्होंने स्थानीय हिन्दू संगठनों के साथ अम्बेडकर चौराहे पर प्रदर्शन किया. राणा का आरोप है कि दमोह में संगठित रूप से इस तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं. राणा ने दमोह में लव जिहाद, गंगा जमना स्कूल के हिज़ाब कांड और धर्मान्तरण जैसे मामलों का जिक्र करते हुए यहां शासन प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े किए. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई थी. लड़की बालिग है उसके बयानों के आधार पर उसे लिव इन रिलेशन में रहने का अधिकार है. फिलहाल हिन्दू वादी नेता उपदेश राणा और कई कार्यकर्ता अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे हुए हैं.

जानें पूरा मामला
दरअसल कुछ दिन पहले एक मामला सामने आया था, जिसमें एक मुस्लिम युवक मुबारिक खान एक हिन्दू लड़की के साथ भाग गया था. 42 साल का मुबारिक खान पहले से शादीशुदा है और उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई है. उसके दो बच्चे भी हैं. मुबारिक के साथ गई हिन्दू लड़की 23 साल की है. इस मामले में लड़की के माता-पिता ने पुलिस से गुहार लगाई जिसके बाद पुलिस ने लड़की की गुमशुदगी का मामला भी दर्ज किया. लड़की नहीं मिली तो हिन्दू संगठनो ने प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और मुबारिक और लड़की को पकड़ लिया गया. लेकिन दोनों के मिलने के बाद ये मामला कानूनन उलझ गया.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …