शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 06:19:44 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / आप ने लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में 8 प्रत्याशियों की सूची की जारी

आप ने लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में 8 प्रत्याशियों की सूची की जारी

Follow us on:

चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी भी पूरी तरह से एक्टिव है. AAP ने पंजाब के लिए अपने उम्मीदवारों (Punjab AAP Candidates List) की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 8 उम्मीदवारों के नाम शामिल है, वहीं 5 सीटों पर अभी भी उम्मीदवार के नामों का ऐलान होना बाकी है.आम आदमी पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट के मुताबिक कई मंत्रियों पर पार्टी ने लोकसभा के लिए भरोसा जताया है.

AAP की पहली लिस्ट में किसको मिली जगह?

अमृतसर से कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल चुनाव लड़ेंगे, वह फिलहाल अजनाला से विधायक हैं. वहीं खडूर साहिब से मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.आम आदमी पार्टी ने जालंधर से सुशील कुमार रिंकू को फिर से लोकसभा उम्मीदवार बनाया है, वह फिलहाल जालंधर से मौजूदा सांसद है. पार्टी ने फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह GP को मैदान में उतारा है, वह पहले बस्सी पठाना से कांग्रेस के विधायक थे. कुछ दिनों पहले भी वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे.

किन मंत्रियों पर AAP ने फिर जताया भरोसा

फरीदकोट से गायक करमजीत अनमोल, बठिंडा से गुरमीत सिंह खुड्डियां को AAP ने अपनी पहली लिस्ट में जगह दी है. गुरमीत सिंह  फिलहाल पंजाब सरकार में कृषि मंत्री हैं. उन्होंने लंबी सीट से प्रकाश सिंह बादल को चुनाव में मात दी थी. संगरूर से गुरमीत सिंह मीत हायर को टिकट दिया है. वह भगवंत मान सरकार में फिलहाल कैबिनेट मंत्री हैं और बरनाला से दूसरी बार के विधायक भी हैं. पार्टी ने पटियाला से डॉ बलबीर सिंह को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है, वह पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री हैं और पटियाला ग्रामीण से विधायक हैं.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …