गुरुवार , मई 02 2024 | 05:10:13 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / आप में शामिल हुए अकाली दल के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू

आप में शामिल हुए अकाली दल के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब के जालंधर से शिरोमणि अकाली दल (SAD) के वरिष्ठ नेता और जालंधर की आदमपुर सीट से पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आज आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए हैं। टीनू पार्टी में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ स्थित CM हाउस पहुंचे थे। उनकी जॉइनिंग CM भगवंत मान समेत कई वरिष्ठ नेताओं के बीच हुई। टीनू के साथ कई समर्थकों ने भी AAP की सदस्यता ली है। काफी समय से टीनू के AAP में शामिल होने की चर्चा थी। टीनू जालंधर सीट से AAP के लोकसभा उम्मीदवार हो सकते हैं, क्योंकि टीनू की जालंधर में दलित वोटों पर मजबूत पकड़ है।

CM मान एक साधारण आदमी, मुझे उत्साहित किया

पार्टी छोड़ने के बाद पवन टीनू ने कहा है कि AAP सरकार द्वारा पंजाब में लोकहित के लिए बनाई गई स्कीमों को देखते हुए मैंने पार्टी जॉइन की है। AAP सरकार ने साबित किया है कि वह देश के लिए काम करेगी। टीनू ने कहा, ‘CM मान ने मुझे उत्साहित किया। वह पंजाब के पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें कोई भी गरीब व्यक्ति कहीं भी रोक कर कुछ भी पूछ सकता है। वह इतने साधारण हैं।’ टीनू बोले कि पंजाब के स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, घर पर आटा दाल पहुंचाने की योजना सहित कई ऐसे कार्य AAP सरकार ने पंजाब में किए हैं, जो पिछली सरकारों ने नहीं किए। टीनू ने कहा कि जब AAP सरकार काम कर रही है तो मैं उसकी निंदा कैसे कर सकता हूं।

कुछ पार्टियों को पता ही नहीं कि स्टैंड कहां करनी हैं

टीनू ने आगे कहा कि केंद्र सरकार देश के संविधान को खतरे में डाल रही है। AAP के खिलाफ केंद्र साजिश रच रहा है। इसलिए, अब हमें अपनी स्थिति क्लियर करनी पड़ेगी कि कौन संविधान के हित में है और कौन उसके खिलाफ। AAP सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि वह गरीबों और आम लोगों के हित में है। अकाली दल का नाम लिए बिना टीनू ने कहा कि कई पार्टियों को तो यह तक नहीं पता कि वह स्टैंड कहां करते हैं।

कल जालंधर में रैली के दौरान दिए थे संकेत

बता दें कि शनिवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के जन्म दिवस को लेकर एक रैली निकाली जा रही थी। उस दौरान पवन टीनू भी पहुंचे थे। रैली में जब पत्रकारों ने टीनू से पूछा कि आप शिअद छोड़कर आम आदमी पार्टी जॉइन कर रहे हैं क्या? टीनू ने दबी हुई आवाज में जवाब दिया कि जल्द आप सबको पता चल जाएगा कि क्या होगा और क्या नहीं।

AAP में जाने से किया था इनकार

बीते दिन पवन टीनू ने भास्कर से बातचीत में कहा था कि वह किसी पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं, यह सिर्फ अफवाह है। टीनू ने कहा था कि मेरी क्रैडिबिलिटी खराब करने की कोशिश की जा रही है।ऐसी कोई बात नहीं है। टीनू ने तब स्पष्ट किया था कि वह किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं।

2014 में मिली हार

पवन कुमार टीनू जालंधर के आदमपुर और उसके आसपास के एरिया में अच्छी पकड़ रखते हैं। 2012 में पहली बार वह पंजाब विधानसभा के सदस्य चुने गए। शुरू से टीनू शिरोमणि अकाली दल के साथ रहे हैं। उन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें 70981 वोटों से हार मिली। टीनू 2017 में दूसरी बार विधायक चुने गए थे। बीते चुनाव में वह कांग्रेस के सुरिंदर सिंह कोटले से हार गए थे।

गुरचरण चन्नी बोले- इंटरनल पॉलिटिक्स की वजह से पार्टी छोड़ी

टीनू के साथ अकाली नेता गुरचरण सिंह चन्नी भी AAP में शामिल होंगे। उन्होंने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि चन्नी पिछले करीब 30 साल से SAD का हिस्सा थे। पोस्ट में चन्नी ने कहा- पार्टी की इंटरनल पॉलिटिक्स की वजह से वह छोड़ रहे हैं। इस वजह से वह काफी दिक्कतों का सामान कर रहे थे।

साभार : दैनिक भास्कर

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह की मां को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

चड़ीगढ़. ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह को असम की जेल से पंजाब …