मंगलवार, जुलाई 16 2024 | 03:40:27 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / कांग्रेस ने दिल्ली जल संकट के विरोध में केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

कांग्रेस ने दिल्ली जल संकट के विरोध में केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

Follow us on:

नई दिल्ली. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार और केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ ‘मटका फोड़’ विरोध प्रदर्शन किया। एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने बताया कि पानी के नाम पर जनता को धोखा दिया जा रहा है।

गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए प्रदर्शन-कांग्रेस

गरीब लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। सरकारें आरोप-प्रत्यारोप का खेल, खेल रही हैं। पहले से पानी की व्यवस्था क्यों नहीं की गई? वे राजनीति करने में व्यस्त थे। गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए दिल्ली में ‘मटका फोड़’ विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने टैंकर माफिया के साथ मिलीभगत की है। कांग्रेस (Delhi Congress) ने संकल्प लिया है कि दिल्ली के हर कोने में ‘मटका’ फोड़ा जाएगा और सोई हुई सरकार को जगाया जाएगा। एक अन्य कार्यकर्ता ने कहा कि आप और बीजेपी (Delhi BJP) को आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सिर्फ लीकेज पर ध्यान दिया जाता तो आज यह स्थिति नहीं होती। उनकी राजनीति गरीबों को पानी से भी वंचित कर रही है। यह बहुत दुखद बात है।

 पानी की बर्बादी रोकने के लिए हर संभव उठा रही कदम-आतिशी

इस बीच, आप नेता आतिशी (Atishi) ने गुरुवार को पुष्टि की कि सरकार पानी की बर्बादी रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। आतिशी ने दिल्ली के लोगों से पानी की बर्बादी को यथासंभव कम करने की भी अपील की, क्योंकि भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान के कारण राष्ट्रीय राजधानी जल संकट से जूझ रही है। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्यों के बीच यमुना नदी के पानी के बंटवारे का मुद्दा जटिल और संवेदनशील है और इस अदालत के पास विशेषज्ञता नहीं है और दिल्ली की अतिरिक्त पानी की मांग पर निर्णय लेने के लिए मामले को ऊपरी यमुना नदी बोर्ड (यूवाईआरबी) पर छोड़ दिया।

दिल्ली सरकार ने एक ताजा हलफनामे में शीर्ष अदालत को सूचित किया कि टैंकर माफिया यमुना नदी के हरियाणा (Haryana news) की ओर सक्रिय है और AAP सरकार के पास इसके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार क्षेत्र नहीं है। हलफनामे में उल्लेख किया गया है कि यह हरियाणा को बताना है कि वह दिल्ली को पानी की पूरी आपूर्ति को जारी करने के बिंदु और प्राप्ति के बिंदु के बीच संरक्षित करने के लिए क्या कदम उठा रहा है।

 अतिशी के दफ्तर के बाहर पानी को लेकर बीजेपी का जोरदार प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के विधानसभा क्षेत्र गिरि नगर इलाके में स्थित ऑफिस पर प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में भाजपा की कालकाजी वार्ड से निगम पार्षद योग्यता सिंह के नेतृत्व में मटका फोड़ प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं। प्रदर्शन के दौरान स्थानीय निगम पार्षद योग्यता सिंह और कई भाजपा के कार्यकर्ता एमएलए के दफ्तर के गेट पर चढ़ गए और जमकर नारेबाजी की। योगिता सिंह और कई कार्यकर्ताओं ने आतिशी के इस्तीफा की मांग की।

पार्षद योगिता सिंह ने कहा कि आतिशी दिल्ली की जल मंत्री हैं दिल्ली सरकार ने लोगों से वादा किया था कि हम दिल्ली की जनता को साफ पानी देंगे और पानी का बिल और बिजली का बिल नहीं आएगा। 10 साल सरकार रहने के बावजूद भी दिल्ली की जनता के पास पीने का पानी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सीवर और पानी के पाइपलाइन मिक्स होने से इलाके में गंदा पानी आ रहा है।

साभार : दैनिक जागरण

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत के बाद भी रिहा नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. …