रविवार , अप्रेल 28 2024 | 10:12:38 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / पुलिस पर जानलेवा हमला करने के आरोप में किसान नेता सहित कई पर एफआईआर

पुलिस पर जानलेवा हमला करने के आरोप में किसान नेता सहित कई पर एफआईआर

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा-पंजाब के दातासिंह वाला बॉर्डर (पंजाब के लिए खनौरी बॉर्डर) पर पुलिस से टकराव करने व तेजधार हथियार से हमला करने के मामले में जींद की गढ़ी थाना पुलिस ने भारतीय किसान नौजवान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिमन्यु कोहाड़ सहित 6 किसानों पर मामला दर्ज किया है। उन पर धारा 144 का उल्लंघन करने, हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा डालने, तोड़फोड़ करने की धाराएं लगाई गई हैं।

वहीं, पुलिस ने इस मामले में सोनीपत जिले के गांव कथूरा निवासी अक्षय नरवाल, रोहतक जिले के मदीना गांव निवासी प्रवीन, कोयल गांव निवासी वीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब के किसानों के दिल्ली कूच का आज (16 फरवरी) चौथा दिन है। शंभू बॉर्डर पर आज फिर हंगामा हुआ। किसानों ने बैरिकेडिंग की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो हरियाणा पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले बरसा दिए। उधर, अंबाला में तैनात GRP के SI हीरालाल की मौत हो गई। इसकी वजह आंसू गैस के गोले से दम घुटना बताई जा रही है।

संयुक्त किसान मोर्चा और मजदूर संघ ने आज ग्रामीण भारत बंद बुलाया। इसमें गांवों में दुकानें बंद करने और किसानों के खेतों में काम न करने को कहा गया है। वहीं, गुरुवार 15 फरवरी को चंडीगढ़ में किसान नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों के बीच तीसरे दौर की बातचीत ​भी बेनतीजा रही। बैठक देर रात में करीब साढ़े 5 घंटे चली। सूत्रों के अनुसार, सरकार ने एमएसपी पर कानून बनाने के लिए कमेटी बनाने का प्रस्ताव दिया, जिसमें किसान और सरकार दोनों के प्रतिनिधि होंगे। किसान नेता एमएसपी गारंटी पर अड़े रहे। मीटिंग में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल, नित्यानंद राय के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। अब रविवार 18 फरवरी शाम 6 बजे फिर से बैठक होगी। तब तक दोनों पक्षों ने शांति बनाए रखने का आश्वासन दिया है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …