गुरुवार, मई 23 2024 | 12:14:34 PM
Breaking News
Home / व्यापार / एलन मस्क ने नए एक्स यूजर्स से शुल्क लेने के दिए संकेत

एलन मस्क ने नए एक्स यूजर्स से शुल्क लेने के दिए संकेत

Follow us on:

वाशिंगटन. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स के मालिक एलन मस्क ने बड़ा फैसला किया है. मस्क के नए फैसले के अनुसार, अब नए यूजर्स को पोस्ट करने के पैसे देने होंगे. नए एक्स यूजर्स को झटका देते हुए एलन मस्क ने घोषणा की है कि अब उसके प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करने के लिए उनसे शुल्क लिया जा सकता है. एक एक्स यूजर के जवाब में टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि दुर्भाग्य से, “नए यूजर्स से किसी मैटर को पोस्ट करने के लिए एक छोटा सा शुल्क बॉट्स के निरंतर हमले को रोकने का एकमात्र तरीका है.

पहले दिन महीने के लिए करना होगा पेमेंट

पिछले साल एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा था. उनके ट्वीटर खरीदने के बाद से कई बड़े बदलाव किए गए हैं. जिसमें पहले नाम बदला गया फिर इसका लोगो बदला गया. मस्क ने पोस्ट कर लिखा, “मौजूदा एआई (और ट्रोल फार्म) ‘क्या आप एक बॉट हैं’ को आसानी से पास कर सकते हैं. मस्क ने कहा, छोटा शुल्क चुका कर नए यूजर्स तीन तीन माह बाद मुफ्त में पोस्ट कर सकते हैं. गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में, एक्स ने न्यूजीलैंड और फिलीपींस में नए असत्यापित यूजर्स से प्रति वर्ष एक डॉलर का शुल्क लेना शुरू किया था. इस महीने की शुरुआत में, मस्क के नेतृत्व वाले प्लेटफॉर्म ने स्पैम खातों के बड़े पैमाने पर शुद्धिकरण की घोषणा की थी. कुछ महीनों में एक्स पर स्पैम और पोर्न बॉट्स की भरमार हो गई थी. मस्क ने घोषणा की थी कि बॉट्स और ट्रॉल्स का सिस्टम शुद्धिकरण चल रहा है.

पिछले साल मस्क ने की थी सब्सक्रिप्शन की घोषणा

एलन मस्क ने पिछले साल एक्स को लेकर बड़ी घोषणा की थी. जिसमें कहा गया था कि एक्स यूजर को एक साल का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. जिसमें आपको बेसिक मंथली प्राइस 243 रुपये देने होंगे, वहीं प्रिमियम टायर मंथली प्राइस 650 रुपये लगेंगे. सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको किसी भी पोस्ट को बुकमार्क करने का फीचर मिलेगा. इसके साथ ही कई फीचर्स मिलेंगे. जो यूजर्स सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते हैं उन्हे पोस्ट देखने, वीडियो देखने और अकाउंट को फॉलो करने की सुविधा मिलेगी.

साभार : जी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ओरिएंटक्राफ्ट ने ऋण मुक्त स्थिति की घोषणा की, विकास के लिए झारखंड अगला ठिकाना

नई दिल्ली, दिल्ली, भारत वस्त्र निर्माण एवं निर्यात उद्योग में भारत की अग्रणी कंपनीओरिएंटक्राफ्ट लिमिटेड …