मंगलवार, जुलाई 16 2024 | 03:44:18 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा पर लगा गुंडा एक्ट

मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा पर लगा गुंडा एक्ट

Follow us on:

लखनऊ. जिले की पुलिस ने मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव के खत्म होते ही की गई। जॉइंट कमिश्नर कार्यालय से कार्रवाई का नोटिस जारी किया गया। अनीस राजा पर शहर के अलग-अलग थानों में 7 मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस की तरफ से बताया गया कि अनीस लखनऊ के दबंग, मनबढ़ और आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। इसके खिलाफ सरकारी कर्मचारी व सरकारी कामों में बाधा डालने के कई मामले दर्ज हैं। इसके आपराधिक कामों के कारण लोगों के बीच में काफी डर है। थाने में कोई रिपोर्ट लिखाने व गवाही देने का साहस नहीं कर पाता है। जिसके चलते कार्रवाई की गई। आलमबाग, बाजारखाला, हजरतगंज, कैसरबाग क्षेत्र में कई मामले दर्ज हैं। कई मामले ऐसे हैं जिसमें लोग अनीस राजा के खिलाफ रिपोर्ट लिखने के लिए तैयार नहीं है।

इन मामलों में दर्ज हुए हैं मुकदमें

9 जून 2022 को रात 10:30 बजे अनीस राजा ने अपने पड़ोसी मोहम्मद सारिक से गाली गलौज व मारपीट की थी। जिसको बचाने उसका परिवार आया तो उनको भी अपने साथियों के साथ मिलकर मारा पीटा था। इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया था।

पुलिस चौकी गेट पर प्रदर्शन किया था

13 जून 2022 शाम 4:30 बजे महानगर सपा अध्यक्ष सुशील दीक्षित के साथ मिलकर अपने 40-50 सहयोगियों को लेकर ऐशबाग चौकी का गेट जाम कर धरना प्रदर्शन व नारेबाजी किया था।

अनीस बोले भाजपा डर गई है

लखनऊ पुलिस की कार्रवाई के बाद मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा ने फेसबुक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा। उन्होंने लिखा लोकसभा चुनाव में मिली हार और डरी हुई भाजपा सरकरा की बौखलाहट का एक और प्रमाण, मुकदमें चाहे जितने लगा दो संघर्ष रुकेगा नहीं। अनीस राजा की सपा में अच्छी पैठ मानी जाती है। वो अखिलेश यादव के साथ ही शिवपाल सिंह यादव औऱ धर्मेंद्र यादव के करीबी माने जाते हैं। पार्टी में संगठन के लिए संघर्ष करने वाले नेताओं में उनका नाम लिया जाता है। लोकसभा चुनाव में यूपी में सपा को मिली बड़ी सफलता के बाद उन्होंने अपने संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी कार्यालय के बाहर बड़ा जश्न मनाया था। इसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए थे। मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा ने आजमगढ़ सीट पर धर्मेंद्र यादव की जीत के बाद उनसे मुलाकात की थी। 8 जून को उन्होंने धर्मेंद्र से मिलकर बधाई दी थी। इससे पहले भी वो पार्टी के कई कार्यक्रमों में धर्मेंद्र यादव के साथ रणनीतिक मसलों पर शामिल होते रहे हैं।

जनवरी 2020 में मिला था पद

अनीस राजा को जनवरी 2020 में अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। उसके बाद से ही वो लगातार संगठन के लिए काम कर रहे हैं। युवाओं को संगठन से जोड़ने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में बैठकें करते रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में युवा सपा के साथ आए।

सपा परिवार में पैठ

अनीस राजा की पैठ सपा परिवार में मजबूत मानी जाती है। वो सपा के कार्यक्रमों में अखिलेश यादव के साथ ही धर्मेंद्र और शिवपाल यादव के करीब देखे जाते हैं। लोकसभा चुनाव में सपा की जीत के बाद अनीस राजा ने शिवपाल यादव से भी मुलाकात की थी। बदायूं लोकसभा सीट पर आदित्य यादव की जीत की उन्होंने शिवपाल को बधाई दी थी।

साभार : दैनिक भास्कर

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा विधायक रमेश मिश्रा ने लिया अपने बयान से यू टर्न

लखनऊ. लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी की करारी हार के बाद अब पार्टी अपनों …