शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 01:10:46 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / राम मंदिर वहीं पर बन रहा है, लेकिन उनके लिए अब अंगूर खट्टे हैं : योगी आदित्यनाथ

राम मंदिर वहीं पर बन रहा है, लेकिन उनके लिए अब अंगूर खट्टे हैं : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने राम मंदिर (Ram Mandir) के गर्भगृह को लेकर सवाल उठाए हैं और दावा किया है कि मंदिर उस जगह पर नहीं बन रहा है, जहां बाबरी मस्जिद थी. जिस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उन पर पलटवार किया है. सीएम योगी ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में साफ कहा कि मंदिर वहीं पर बन रहा है. उनके लिए अब अंगूर खट्टे हैं.

संजय राउत के दावों पर जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा, “ये तो दर्शन करने आए थे, संजय राउत भी आए थे, उद्धव ठाकरे जी भी आए थे, उस समय आकर उन्होंने तमाम घोषणाएं भी की थीं. उस समय अपना अमूल्य सुझाव दिया होता…अब अंगूर खट्टे हैं अब तो कोई भी बोल सकता है. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सबको हैं. हर व्यक्ति को बोलने में कोई कठिनाई नहीं है. हमारी पूरी लड़ाई वहीं थी कि ‘रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे’.. और मंदिर वहीं पर बन रहा है.”

सीएम योगी ने साधा निशाना
सीएम योगी ने पहले की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि, “कोर्ट के फैसले को पहले भी करवाया जा सकता था, इस बार-बार पेडिंग में क्यों डाला गया था, क्यों नहीं आप पैरवी कर रहे थे. राम मंदिर में देरी का कारण कोर्ट नहीं सरकारें और राजनीतिक दल थे. क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि इसका निर्णय हो.”

संजय राउत ने लगाया था ये आरोप
दरअसल शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने आरोप लगाया था कि अयोध्या में राम मंदिर उस जगह पर नहीं बन रहा है जहां पर बाबरी मस्जिद थी, उन्होंने कहा कि मंदिर वहीं बनाएंगे बोलकर विवादित ढांचे को गिराया गया लेकिन अब मंदिर वहां से तीन किमी दूर जाकर क्यों बनाया जा रहा है? उन्होंने कहा कि “बाबरी मस्जिद की बड़ी गुंबद के नीचे ही भगवान रामलला का जन्म हुआ था, इसलिए वहीं मंदिर बनाने के लिए विवादित ढांचे को गिराया गया था.”

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …