रविवार , अप्रेल 28 2024 | 05:14:06 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / ट्रैवल एजेंट ने युवती को ओमान के शेख को बेचा, किसी तरह भारत लौटी

ट्रैवल एजेंट ने युवती को ओमान के शेख को बेचा, किसी तरह भारत लौटी

Follow us on:

चंडीगढ़. ट्रैवल एजेंट ने पार्लर का काम दिलाने के नाम पर होशियारपुर की एक युवती को ओमान के शेख को बेच दिया। वहां शेख ने युवती को बंधक बना लिया। विरोध करने पर मारा-पीटा और कई दिनों तक भूखा रखा। युवती को शेख के घर का काम करना पड़ता था। वहीं विरोध करने पर उसे प्रताड़ित किया जाता था। ओमान से लौटने के बाद पीड़ित युवती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आपबीती बयां की। पंजाब किसान यूनियन (बागी) के प्रदेश अध्यक्ष परमजीत सिंह जब्बोवाल, प्रदेश महासचिव गुरदीप सिंह भंडाल, प्रदेश उपाध्यक्ष रविंदर सिंह कोलियांवाल, उप कोषाध्यक्ष कुलजीत सिंह तलवंडी के प्रयास से सकुशल वतन लौटने पर युवती ने जहां यूनियन का आभार जताया, वहीं वहां अब भी फंसीं पंजाबी की युवतियों का हाल बयां किया।

सुल्तानपुर लोधी प्रेस क्लब में पीड़ित युवती ने आरोप लगाया कि अवैध एजेंट गरीब परिवारों की युवतियों को पार्लर में अच्छी नौकरी दिलाने का लालच देकर विदेश भेजते हैं। जहां लड़कियों को फिर धोखे से बेच दिया जाता है। इस तरह ये माफिया बेहद गलत धंधा कर लड़कियों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। उसने आरोप लगाया कि उसे भी बेचकर ओमान भेज दिया गया। ट्रैवल एजेंट ने अच्छे भविष्य के सपने दिखाकर टूरिस्ट वीजे पर विदेश भेजा था। वहां पहुंचने पर उसने विरोध किया तो उसके दस्तावेज छीन लिए गए और उसे एक शेख के घर में काम करने के लिए मजबूर किया गया। इसके बाद उसे पीटा गया और बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया गया। भूखा रखा गया और यह प्रताड़ना 20-25 दिनों तक जारी रही। पीड़िता ने एजेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अन्य लड़कियों को वापस लाने के कदम उठाए भारत सरकार

पीड़ित युवती ने बताया कि भारत वापस जाने की बात करने पर उसे पीटा गया। वहां पंजाब की कई और लड़कियां फंसीं हैं। उन पर भी जुल्म हो रहा है। भारत सरकार इन लड़कियों को वापस लाने के कदम उठाए। पीड़िता ने बताया कि किसी तरह परिवार से अपनी आपबीती साझा की। इसके बाद परिवारवालों ने पंजाब किसान यूनियन (बागी) के सदर से संपर्क किया। उनकी मदद से वह भारत लौट पाई है। यूनियन नेताओं ने जिला होशियारपुर के गढ़शंकर थाने की पुलिस पर शिकायत देने के बावजूद एजेंट पर कानूनी कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

प्रदेश महासचिव गुरदीप सिंह भंडाल ने कहा कि उक्त ट्रैवल एजेंट व उसके साथियों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस परिवार को एजेंट के साथ राजीनामा करने को कह रही है। उन्होंने कहा कि उक्त ट्रैवल एजेंट अपने साथियों के साथ गरीब घर की लड़कियों को विदेश में बेच रहा है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री से भी इस मामले में एजेंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की अपील की।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …