मंगलवार, जुलाई 16 2024 | 03:45:58 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / भाजपा ने चुनावी राज्यों के लिए घोषित किए चुनाव प्रभारी

भाजपा ने चुनावी राज्यों के लिए घोषित किए चुनाव प्रभारी

Follow us on:

नई दिल्ली. बीजेपी ने महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने सोमवार को महाराष्ट्र के लिए प्रभारी और सह प्रभारी की घोषणा की। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह प्रभारी नियुक्त किया है। जबकि हरियाणा चुनाव के लिए धर्मेंद्र प्रधान और बिप्लब कुमार देव को प्रभारी बनाया है। महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं। यहां बीजेपी, शिवेसना और एनसीपी में सीटों बंटवारा करना और उम्मीदवारों का चयन करना बड़ी चुनौती है ऐसे में प्रभारी और सह प्रभारी की भूमिका अहम हो जाती है।

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कितनी सीटें मिली?

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव में 48 में से बीजेपी को 9 सीटें मिली है। वहीं उसके सहयोगी एकनाथ शिंदे की शिवसेना को सात और अजित पवार की एनसीपी को एक सीट मिली है। तीनों दलों के गठबंधन का नाम महायुति है। विपक्षी गठबंधन इंडिया को यहां 30 सीटें मिली। इंडिया गठबंधन में कांग्रेस, शरद पवार की एनसीपी (एसपी) और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) शामिल है।

शिवराज सिंह चौहान झारखंड चुनाव प्रभारी

पार्टी ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को झारखंड के लिए चुनाव प्रभारी बनाया है। वहीं जी किशन रेड्डी को जम्मू-कश्मीर के लिए भाजपा चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जेडीयू ने पूर्व आईएएस मनीष वर्मा को बनाया राष्ट्रीय महासचिव

पटना. आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए मनीष वर्मा को जेडीयू का नया महासचिव …