शुक्रवार , मई 03 2024 | 07:28:45 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / तमिलनाडु सरकार ने कॉटन कैंडी की बिक्री पर लगाया गया प्रतिबंध

तमिलनाडु सरकार ने कॉटन कैंडी की बिक्री पर लगाया गया प्रतिबंध

Follow us on:

चेन्नई. देश के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में कॉटन कैंडी की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। तमिलनाडु सरकार ने कैंसर-प्रेरित रसायनों की उपस्थिति का खुलासा करने वाली परीक्षण रिपोर्टों की पुष्टि के कारण राज्य में कॉटन कैंडी की बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को आवश्यक उपाय करने और कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

तमिलनाडु सीएम ने विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चेन्नई में विभिन्न कल्याणकारी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। सीएम स्टालिन ने अग्निशमन और बचावकर्मियों के लिए 13 आवासों, दो जिला अधिकारियों के कार्यालयों और फायर स्टेशनों और अग्निशमन व बचाव स्टेशनों के लिए चार नई इमारतों का उद्घाटन किया। ये भवन 15.34 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाए गए थे।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग की ओर से 204 करोड़ से अधिक लागत पर निर्मित 1374 नवीन कक्षा भवनों और 80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 270 भवनों का लोकार्पण भी किया।  सीएम स्टालिन ने उसके बाद ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग की ओर से 139.65 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से नमक्कल जिले के बोधमलाई में स्थित कीजूर पंचायत में 31 किलोमीटर लंबी सड़कों के निर्माण के लिए आधारशिला रखी।  मुख्यमंत्री ने चिकित्सा व लोक कल्याण विभाग की ओर से 29.93 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल कॉम्प्लेक्स, चेन्नई में क्षय रोग और हृदय चिकित्सा व महामारी विज्ञान इकाई का भी उद्घाटन किया।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जय श्री राम नहीं सिर्फ अल्लाहु अकबर बोलो, हिन्दू युवक की तोड़ी नाक

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर …