गुरुवार , मई 02 2024 | 06:35:43 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अखिलेश यादव ने मोहनलालगंज से घोषित किया लोकसभा प्रत्याशी

अखिलेश यादव ने मोहनलालगंज से घोषित किया लोकसभा प्रत्याशी

Follow us on:

लखनऊ. राजधानी लखनऊ की मोहनलालगंज सीट पर कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आरके चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में आरके चौधरी के नाम की घोषणा की है। सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ हुई लोक सभा की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

सपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सीएल वर्मा परिवारिक हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से मना किया था। अब सीएल वर्मा के चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद आरके चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। मोहनलालगंज सीट से दो बार से बीजेपी के सांसद जीते कौशल किशोर केंद्रीय राज्य मंत्री है।अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा प्रबंधन का षड्यंत्र करके लोकतंत्र के विरूद्ध साजिश करने में लगी रहती है। उसकी नीतियां जनविरोधी हैं और लगातार वादा खिलाफी करके उसने जनता को अपने खिलाफ कर लिया है। पीडीए एजेंडा के सामने भाजपा एनडीए टिक नहीं सकती है। भाजपा को जनता इस बार करारा जवाब देगी।

मोहनलालगंज सीट अनुसूचित जाति के लिए हैं आरक्षित

राजधानी लखनऊ की दूसरी लोक सभा मोहनलालगंज सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं, इस समय इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है। इस सीट पर बीजेपी के कौशल किशौर पिछले दो चुनावों से जीत दर्ज कर रहे हैं। अब आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सपा ने आरे चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

अखिलेश ने शिवपाल की मौजूदगी में पार्टी कार्यालय में की बैठक

पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय, लखनऊ के डॉ. राममनोहर लोहिया सभागार में एकत्र पार्टी कार्यकर्ताओं के समक्ष, व्यक्त किए। अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी भाजपा सरकार की कुनीतियों का फल है। भ्रष्टाचार चरम पर है। भाजपा सिर्फ झूठे दावों और झूठे आंकड़ों के सहारे विकसित भारत का सपना दिखा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री का दावा है कि विश्व में भारत की पांचवी अर्थव्यवस्था है। यदि देश पांचवी अर्थव्यवस्था के पायदान पर है तो फिर 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन क्यों देना पड़ रहा है? किसान कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या क्यों कर रहा है? भाजपा सरकार ने किसान की आय दुगनी करने का वादा किया था। आज तक उसने अपना ‘संकल्प‘ पूरा नहीं किया? इसकी जगह भाजपा ने किसान के उपयोग में आने वाली खाद-बीज, बिजली सब महंगी कर दी।

अखिलेश यादव ने कहा कि सन् 2022 में जनता ने समाजवादी सरकार बनाने के लिए वोट दिया था। भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग करके जनता के साथ विश्वासघात किया। जनता भाजपा का चालाकियों से भली भांति परिचित हो गई है। अब 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार जनता दोबारा नहीं बनने देगी। जनता इस बार पूरी ताकत से समाजवादी पार्टी को विजयी बनाएगी। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की नीतियां जनहित की है। समाजवादी पार्टी की सरकार में प्रदेश में विकास के कार्य हुए थे। भाजपा सरकार में तो एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। समाजवादी सरकार में जो विकास कार्य हुए थे, उन्हीं कार्यों को भाजपा अपना काम बताकर झूठी वाहवाही लूट रही है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …