बुधवार , मई 01 2024 | 06:28:30 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / लम्बे इंतजार के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री धर्म सिंह सैनी की भाजपा में वापसी

लम्बे इंतजार के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री धर्म सिंह सैनी की भाजपा में वापसी

Follow us on:

लखनऊ. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार पूर्व कैबिनेट मंत्री धर्म सिंह सैनी फिर से भाजपा में वापस आ गए। भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय पर क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। उनके साथ नगर निगम वार्ड 53 की पार्षद शांता पुंडीर, पूर्व पार्षद संजीव पुंडीर व सहारनपुर के पूर्व जिला मंत्री भाजपा ओमपाल सिंह भी शामिल हुए।

सपा में हुए थे शामिल, मिली थी हार

धर्म सिंह लंबे समय तक भाजपा में रहे लेकिन 13 जनवरी 2022 को भाजपा को छोड़कर साइकिल पर सवार हो गए थे। वह नकुड़ विधानसभा का चुनाव भी लड़े लेकिन हार गए। सपा से बात नहीं बनी और 30 नवंबर 2022 को ही सपा छोड़ दी। इसके बाद भाजपा में शामिल होने का प्रयास चलता रहा लेकिन बात नहीं बन सकी। काफी लोग उनका विरोध भी कर रहे थे। कुछ समय बाद वापसी की संभावना बनी और खतौली के विधानसभा उपचुनाव में उनके पार्टी में वापसी की तय हो गई थी लेकिन विरोध के चलते उन्हें आधे रास्ते ही वापस लौटना पड़ा था।

भूपेंद्र सिंह से भेंट के बाद वापसी का रास्ता खुला

हालांकि अब जब भाजपा सैनी वोटों के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भी प्रचार के लिए बुलाती रही है तो फिर धर्म सिंह का भी रास्ता साफ हो गया। दो दिन पहले प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह से भेंट हुई उसके बाद क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया ने उनकी वापसी आसान बनाई। धर्म सिंह चार बार सहारनपुर की सरसावा और नकुड़ से विधायक रहे हैं। वह याेगी कैबिनेट में आयुष विभाग के कैबिनेट मंत्री रहे हैं। विभाग में गड़बड़ी के मामले में उन्हें मंत्री पद छोड़ना पड़ा था। महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा उपस्थित रहे।

साभार : दैनिक जागरण

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …