बुधवार , मई 01 2024 | 02:11:19 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / जय श्री राम नहीं सिर्फ अल्लाहु अकबर बोलो, हिन्दू युवक की तोड़ी नाक

जय श्री राम नहीं सिर्फ अल्लाहु अकबर बोलो, हिन्दू युवक की तोड़ी नाक

Follow us on:

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर तीन युवाओं के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट की गई. ये तीनों युवक कार से जा रहे थे, ये भगवा झंडा लिए हुए थे. अचानक इनकी कार को रोका गया और इनके साथ मारपीट की गई. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया. वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह घटना बेंगलुरु के विद्यारण्यपुरा के पास चिक्काबेट्टाहल्ली में हुई, जहां रामनवमी के मौके पर हाथों में झंडा लिए तीन युवक कार में सफर कर रहे थे. इस दौरान वो जय श्री राम के नारे भी लगा रहे थे. इसी दौरान दो बाइकसवार आए और उनकी कार को रोक कर हंगामा शुरू कर दिया. बाइक सवारों ने युवकों द्वारा जय श्री राम का नारा लगाने पर आपत्ति जताई और कहा कि उन्हें सिर्फ अल्लाहु अकबर का नारा लगाना चाहिए.

वायरल हो रहे वीडियो में बाइक सवारों को कार में मौजूद युवकों को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को लेकर चेतावनी देते हुए देखा जा सकता है. इसमें वो ये भी कहते नजर आ रहे हैं कि जय श्री राम की जगह “अल्लाह हू अकबर” का नारा लगाओ. इसके बाद उन्होंने कार सवार युवकों पर हमला कर दिया. उनके साथ मारपीट की. इस मारपीट में एक युवक की नाक पर गंभीर चोट लगी है.

बेंगलुरु सिटी नॉर्थईस्ट के डीसीपी बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने कहा, ‘कार में यात्रा करते समय तीनों युवक हाथ में झंडा लिए हुए थे और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. उसी दौरान दो युवकों ने कार को रोक लिया और नारा न लागने को कहा. साथ ही, उनसे अल्लाह हू अकबर कहने को भी कहा. जैसे ही ये लोग कार से उतरे, ​​बाइक पर सवार लोगों ने उन पर हमला कर दिया. इस दौरान एक व्यक्ति की नाक पर चोट लग गई.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 295, 298, 324, 326, 506 और दंगा भड़काने की आरोप में मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि घटना में शामिल पांच आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी दो की तलाश जारी है. इस पूरे मामले में दो आरोपियों की पहचान फरमान और समीर के रूप में हुई है. बाकी तीन नाबालिग बताये जा रहे हैं. बेंगलुरु उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शोभा करंदलाजे ने घायल युवकों से मुलाकात की. उन्होंने अपील की कि सभी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में एनआईए ने मुसाविर और मतीन को किया गिरफ्तार

बेंगलुरू. रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में आज एनआईए (NIA) की टीम ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) …