गुरुवार , मई 02 2024 | 04:20:19 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / ईरान ने बंधक भारतीय महिला क्रू मेंबर को भारत भेजा

ईरान ने बंधक भारतीय महिला क्रू मेंबर को भारत भेजा

Follow us on:

नई दिल्ली. मालवाहक पोत एमएससी एरीज पर सवार भारतीय चालक दल में शामिल केरल के त्रिशूर की रहने वाली महिला कैडेट ऐन टेस्सा जोसफ गुरुवार (18 अप्रैल, 2024) को कोचीन पहुंचीं. दोपहर को कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उनकी वापसी हुई और इस दौरान महिला कैडेट का स्वागत क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने किया. यह जानकारी भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर साझा की गई.

विदेश मंत्रालय की ओर से आगे बताया गया कि तेहरान में भारतीय मिशन मालवाहक पोत एमएससी एरीज के बाकी 16 भारतीय कर्मियों के साथ संपर्क में है. तेहरान में भारतीय मिशन एमएससी एरीज के चालक दल के बाकी सदस्यों की कुशलता के लिए ईरान के अधिकारियों के साथ संपर्क में है.

X पर एस जयशंकर ने लिखा- ये मोदी का गारंटी है!

महिला कैडेट की भारत वापसी पर केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर ने खुशी जाहिर की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए पोस्ट में लिखा, “ईरान में भारत के दूतावास ने बहुत बढ़िया काम किया है. मुझे यह जानकर खुशी हो रही है कि एन टेस्सा जोसेफ घर लौट आई हैं. मोदी की गारंटी हर बार पूरी की जाती है, फिर चाहे घर हो या विदेश.”

ईरान के कब्जे वाले जहाज में अभी कितने लोग हैं?

ईरान और इजरायल के बीच जारी तनाव के दरम्यान इजरायल का मालवाहक जहाज इन दिनों सुर्खियों में है. इजरायल के इस मालवाहक जहाज को ईरान ने कब्जे में लिया है, जिसमें कुल 25 लोग हैं और उनमें अब 16 भारतीय हैं. चालक दल के सदस्य पूरी तरह से स्वस्थ हैं और भारत में परिवारों से संपर्क में हैं. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने इससे पहले इस मामले पर ईरानी समकक्ष विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन से बातचीत की थी.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …