शुक्रवार , मई 03 2024 | 09:45:15 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पूरे देश में उत्सव का माहौल : योगी आदित्यनाथ

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पूरे देश में उत्सव का माहौल : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

अयोध्या. अयोध्या में रामलला की प्रण प्रतिष्ठा से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे देश में उत्सव का माहौल है। भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव पूरा देश माना रहा है। अभी तक सभी कार्यक्रम सकुशल और प्लान के अनुसार हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि 22 जनवरी का कार्यक्रम भी सकुशल होगा। सीएम योगी ने कहा कि देश के कोने-कोने से रामभक्त चले आ रहे हैं। भीषण शीतलहर के बावजूद लोग अपने रामलला के दर्शन और उनके पूजन के लिए अयोध्या धाम पैदल ही चले आ रहे हैं। मेरी उनसे अपील है कि वे पैदल ना आएं।

 भक्तों के दर्शन के लिए तमाम व्यवस्थाएं की जाएंगी

सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी को वह लोग ही अयोध्या आएं, जिन्हें निमंत्रण प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी रामभक्त कई सदियों से इस दिन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अभी व्यवस्था बनी रहे इसलिए मेरा निवेदन है कि 22 तारीख के बाद ही रामभक्त अयोध्या आएं। उन्होंने कहा कि भक्तों के दर्शन के लिए तमाम व्यवस्थाएं की जाएंगी। जिससे उन्हें किसी भी तरह की अव्यवस्था का सामना ना करना पड़े। हमने अभी तक इंतजार किया है, बस कुछ समय का सब्र और रखना है। फिर सभी अपने रामलला के दर्शन लाभ ले सकेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि स्थानीय स्तर पर प्रशासन सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुरक्षा के लिहाज से चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं। अतिथियों को यहां किसी भही तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए भी सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी के बाद भी रामलला के दर्शन की कार्ययोजना रामजन्मभूमि के द्वारा तैयार की जाएगी और इसमें राज्य और जिला प्रशासन पूरा सहयोग प्रदान करेगा।

रामभक्तों के रुकने के लिए यहां टेंट सिटी बनवाई गई

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट और जिला प्रशासन मिलकर व्यवस्था बना रहा है। यहां दर्शन की क्या व्यवस्था रहेगी, इसका ऐलान जल्द ही न्यास के द्वारा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रामभक्तों के रुकने के लिए यहां टेंट सिटी बनवाई गई है। इसमें खाने पीने से लेकर स्वास्थ्य तक की व्यवस्था की गई है। यहां जो भी रामभक्त आएगा, उसे किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा धर्मशालाओं को भी तैयार किया गया है। इसके साथ ही अयोध्या आने के लिए ग्रीन कोरिडोर भी बनाया गया है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …