रविवार , अप्रेल 28 2024 | 08:31:57 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / डीएमके और कांग्रेस बार-बार हिंदू धर्म का अपमान करते हैं : नरेंद्र मोदी

डीएमके और कांग्रेस बार-बार हिंदू धर्म का अपमान करते हैं : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में अपने दिवंगत साथियों को याद करके भावुक हो गए। तेलंगाना के स्टेट प्रेसिडेंट रहे केएन लक्ष्मण और पार्टी के ऑडिटर रहे रमेश का जिक्र करते ही पीएम 63 सेकेंड तक खामोश रहे। इसके बाद उन्होंने अपनी बात जारी रखी। मोदी मंगलवार को सेलम में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मोदी ने कहा- तेलंगाना के स्टेट प्रेसिडेंट रहे केएन लक्ष्मण ने पार्टी के प्रचार के लिए बहुत काम किया। पार्टी के ऑडिटर रहे रमेश को भी मैं नहीं भूल सकता। उन्होंने पार्टी के लिए काफी काम किए हैं। आज वे हमारे साथ नहीं हैं। उनकी हत्या कर दी गई। मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी 5 दिन के दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। आज 19 मार्च को सुबह उन्होंने केरल के पलक्कड़ में रोड शो किया था। इसके बाद तमिलनाडु के सेलम में उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए 17 मार्च की INDI अलायंस की रैली का जवाब दिया। उन्होंने कहा- I.N.D.I.A वाले हिंदू धर्म का बार-बार अपमान करते हैं। हिंदू धर्म की जिस शक्ति में आस्था होती है, DMK और कांग्रेस इस शक्ति का विनाश करना चाहते हैं।

राहुल के शक्ति वाले बयान से शुरू हुआ था विवाद

दरअसल, 17 मार्च को I.N.D.I.A. की मुंबई में रैली हुई थी, जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है। 18 मार्च को तेलंगाना के जगतियाल में मोदी ने राहुल गांधी के बयान का जवाब देते हुए कहा था कि मेरे लिए तो हर मां-बेटी शक्ति का रूप है। मैं इनकी रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दूंगा। मोदी के इस बयान के बाद राहुल ने सोशल मीडिया X पर लिखा- पीएम को मेरी बातें अच्छी नहीं लगती हैं इसीलिए वो बातों का गलत अर्थ निकालते हैं।

राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान पर

अभी तो चुनाव अभियान की शुरुआत हुई है, लेकिन INDI अलायंस के प्लान मुंबई में हुई उनकी पहली रैली में ही खुलकर सामने आ गए हैं। ये कह रहे हैं कि हिंदू धर्म की जिस शक्ति में आस्था होती है, उन्हें इस शक्ति का विनाश करना है। हिंदू धर्म में शक्ति किसे कहते हैं, ये तमिलनाडु का हर व्यक्ति जानता है। शक्ति का मतलब होता है मातृ शक्ति, नारी शक्ति, लेकिन इंडी अलायंस वाले कांग्रेस और डीएमकी कहती हैं कि वे इस शक्ति को खत्म कर देंगे।

DMK-कांग्रेस पर हिंदू धर्म के अपमान का आरोप

मोदी बोले- DMK और कांग्रेस बार-बार हिंदू धर्म का अपमान करते हैं। हिंदू धर्म के खिलाफ इनका हर बयान बहुत सोचा-समझा होता है। आप देखिए और किसी धर्म का अपमान DMK-कांग्रेस का INDI अलायंस कभी नहीं करता है। किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता, लेकिन हिंदू धर्म के खिलाफ बोलने के लिए ये एक सेकेंड नहीं लगाते हैं।

तमिलनाडु के लिए केंद्र की योजनाओं का जिक्र

NDA सरकार देश में 2 डिफेंस कॉरिडोर बना रही है। इनमें से एक तमिलनाडु में बन रहा है। बीजेपी सरकार 7 मेगा टेक्सटाइल पार्क बना रही है। इनमें से एक हमारे तमिलनाडु में तैयार हो रहा है। हमने तमिलनाडु के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। यहां वंदे भारत एक्सप्रेस भी चल रही है।

तमिल दुनिया की सबसे पुरानी भाषा

दुनिया की सबसे पुरानी भाषा तमिल भाषा है। देश का दुर्भाग्य देखिए कि आजादी के 75 साल बाद भी दुनिया में कोई भारतीय गर्व से नहीं बोलता कि हमारे देश में दुनिया की सबसे पुरानी भाषा बोली जाती है। मैं दुनिया को गर्व से बताना चाहता हूं कि सबसे पुरानी भाषा यहीं की है। कांग्रेस ने आजादी के बाद से इस भाषा को बढ़ाने के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अब मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ईश्वरप्पा ने किया निर्दलीय नामांकन

बेंगलुरु. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कर्नाटक के बागी भाजपा नेता …