शनिवार , मई 04 2024 | 08:07:24 AM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / भाजपा में शामिल हुए पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू

भाजपा में शामिल हुए पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू

Follow us on:

चंडीगढ़. अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. ऐसी संभावना है कि भाजपा उन्हें पंजाब के अमृतसर से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. वह बीजेपी के महासचिव विनोद तावड़े और तरुण चुघ की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. उनके भाजपा ज्‍वाइन करने से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को इस सीट पर चुनौती मिल सकती है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं.

भाजपा में शामिल होते हुए संधू ने भारत-अमेरिका संबंधों की प्रगति के बारे में बात की और कहा कि सेमीकंडक्टर उद्योग जैसे कई क्षेत्रों में विकास पर विशेष ध्यान दिया गया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को उनकी राजनीतिक पारी के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह विकास उनके गृहनगर अमृतसर तक भी पहुंचना चाहिए.

यूक्रेन बनने के बाद पहले राजदूत बनें
1988 बैच के आईएफएस अधिकारी तरणजीत सिंह संधू ने इसी साल जनवरी के महीने में अमेरिका में भारत के राजदूत के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया था, जिसके बाद वो रिटायर्ड हो गए थे. संधू अमेरिका में फरवरी 2020 में मोदी सरकार द्वारा ही नियुक्‍त किए गए थे. इसके अलावा वो कई अन्‍य देशों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. तरनजीत सिंह संधू ने सोवियत संघ के दौर में वहां काम किया था. तीस साल से अधिक के अपने करियर में वो यूक्रेन में भी काम कर चुके हैं. रूस से अलग होने क बाद नए देश यूक्रेन के वो पहले राजदूत थे.

साभार : न्यूज18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …