शनिवार , मई 04 2024 | 03:05:55 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / दो बच्चों का हत्यारोपी जावेद का पुलिस एनकाउंटर में ढेर

दो बच्चों का हत्यारोपी जावेद का पुलिस एनकाउंटर में ढेर

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्चों को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। आरोपी ने दो बच्चों की हत्या को अंजाम देने के बाद मौके से फ़रार हो गया था। बाद में पुलिस ने नाकाबंदी करके आरोपी का एनकाउंटर कर ढेर कर दिया। एनकाउंटर में ढेर हुए आरोपी का नाम जावेद बताया जा रहा है।

आईजी ने दी ये जानकारी

बरेली के आईजी राकेश कुमार ने बताया कि मंगलवार शाम एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी ने भागने की कोशिश की। आरोपी ने पुलिस पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में मारा गया। आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी की उम्र 25-30 के बीच है।

लोग कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

 बता दें कि जावेद ने बदायूं में दो बच्चों की हत्या कर दिया था। कथित हत्या के विरोध में लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद मंडी समिति चौकी के पास बाबा कॉलोनी में भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई है। हालांकि आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

बदायूं डीएम मनोज कुमार ने दी ये जानकारी

मंडी समिति चौकी के पास बाबा कॉलोनी में दो बच्चों की कथित हत्या के मामले पर बदायूं डीएम मनोज कुमार ने कहा कि हमें आज शाम सूचना मिली कि एक आदमी ने एक घर में घुसकर 11 और 6 साल के दो छोटे बच्चों की हत्या कर दी। इसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों से शांति बनाए रखने को कहा गया है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है कार्रवाई जारी है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, बदायूं जिला मुख्यालय के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के बाबा कॉलोनी में मंगलवार देर शाम मामूली विवाद में दो सगे भाइयों की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई जबकि हमले में तीसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।  पुलिस सूत्रों के अनुसार सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की बाबा कॉलोनी में आज देर शाम नाई की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति ने घर में घुसकर तीन सगे भाइयों आयुष, युवराज और आहान उर्फ हनी पर कुल्हाड़ी से हमला किया जिसमें आयुष (12) और आहान उर्फ हनी (आठ) की मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल अवस्था में युवराज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

पुलिस के अनुसार थाना सिविल लाइंस के मंडी पुलिस चौकी से चंद कदम दूर यह घटना घटित हुई है। इस घटना के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और बाइक में तोड़फोड़ की, और दुकानें भी तोड़ी गईं। एसएसपी समेत पुलिस बल मौके पर मौजूद है और भीड़ को संभालने की कोशिश की जा रही है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …