रविवार, जून 16 2024 | 01:13:23 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / आयकर विभाग को जूता कारोबारियों के पास से मिली करोड़ों रुपए की नगदी

आयकर विभाग को जूता कारोबारियों के पास से मिली करोड़ों रुपए की नगदी

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगरा में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तीन जूता व्यापारियों के यहां रेड मारी. इस दौरान उनके पास बेहिसाब संपत्ति मिली है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि अभी तक 40 करोड़ की नकदी तीनों जूता व्यापारियों के पास मिली है. बाकी कैश को गिना जा रहा है. ढेर सारी 500-500 की गड्डियों की गिनती के लिए बैंक के अफसरों और कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

नोट इतने हैं कि पूरा कमरा 500-500 की गड्डियों से भर गया है. अभी तक 40 करोड़ रुपये की काउंटिंग की जा चुकी है, जिनका कोई हिसाब-किताब नहीं है. बाकी राशि को गिना जा रहा है. भारी मात्रा में मिले इतने नोटों को गिनते-गिनते अधिकारी और कर्मचारियों को पसीने छूट गए हैं. जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग को टैक्स में हेराफेरी करने और आय से ज्यादा संपत्ति होने का संदेह था. खबर मिली थी कि जूता कारोबारी इनकम टैक्स की चोरी कर रहे हैं, जिसके बाद आयकर विभाग की टीम दोपहर को उन तीनों के ठिकाने पर पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई शुरू की.

हालांकि, अभी विभागीय अधिकारी इस मामले में बोलने से बच रहे हैं. छापेमारी के दौरान आईटी ने कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है. इनकम टैक्स की टीम फाइलों और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस की जांच भी कर रही है.

कानपुर में भी मारी थी रेड

इससे पहले यूपी के कानपुर में आयकर विभाग ने ताबड़तोड़ छापेमारी की थी. विभाग ने यहां बंशीधर तंबाकू कंपनी पर छापा मारा था. इस कंपनी ने कानपुर के अलावा मुंबई, दिल्ली, गुजरात में भी कारोबार फैला रखा था. इसी को लेकर सूचना के बाद करीब 20 जगहों पर रेड हुई थी. इस तंबाकू कंपनी ने कागजों में अपना टर्नओवर करीब 20 से 25 करोड़ दिखाया, लेकिन जब पड़ताल की गई तो पता चला कि कंपनी का करीब 100-150 करोड़ के आसपास टर्नओवर है. 29 फरवरी 2024 को विभाग ने ये छापेमारी की थी. कंपनी के मालिक ने दिल्ली में भी घर बना रखा था. दिल्ली में जब आयकर अफसर पहुंचे तो वहां 60 करोड़ की कीमत से ज्यादा की कारें मिलीं थीं. इसमें 16 करोड़ की रॉल्स-रॉयस फैंटम भी थी.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मजदूरों व किसानों के अकाउंट से अचानक गायब हुए रुपये

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बांदा में सैकड़ों मजदूरों और किसानों ने एक बैंक के बाहर …