रविवार, जून 16 2024 | 02:22:48 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / दिल्ली पुलिस को स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट वाला सीसीटीवी फुटेज नष्ट होने की संभावना

दिल्ली पुलिस को स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट वाला सीसीटीवी फुटेज नष्ट होने की संभावना

Follow us on:

नई दिल्ली. स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि घटना के समय का सीसीटीवी फुटेज गायब है। पुलिस द्वारा जब्त किए गए सीसीटीवी फुटेज में घटना के दौरान का सीसीटीवी ब्लैंक शो हो रहा है। वहीं दिल्ली पुलिस ने आशंका जताई है कि सीसीटीवी से छेड़छाड़ की गई है। इसके साथ ही सीएम हाउस में सबूतों को नष्ट करने की कोशिश भी की गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक सीएम हाउस से उन्हें अभी तक सीसीटीवी का DVR नहीं दिया गया है। DVR के लिए दिल्ली पुलिस ने नोटिस भी जारी किया था।

दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया है कि JE स्तर के अफसर के पास भी सीएम हाउस में लगे सीसीटीवी और DVR का एक्सेस नहीं है। सीएम हाउस में लगे सीसीटीवी PWD के अधीन आते हैं। दिल्ली पुलिस को JE के जरिए सिर्फ एक वीडियो पैन ड्राइव में मिली है, जोकि जांच के दौरान ब्लैंक निकली। बता दें कि स्वाति मालीवाल ने भी सीएम आवास के अंदर के वीडियो को एडिट करने और सीसीटीवी फुटेज को गायब करने के आरोप लगाए थे। शनिवार को उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इसे लेकर एक पोस्ट भी किया था।

मालीवाल ने भी लगाए वीडियो एडिट करने के आरोप

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाते हुए एक्स पर लिखा है कि “पहले मुझे बेरहमी से बिभव ने पीटा, थप्पड़ और लातें मारी। जब मैंने खुद को छुड़ा कर 112 कॉल किया, तो बाहर जाके सिक्योरिटी बुलायी और वीडियो बनाने लगा। मैं सिक्योरिटी को चीख-चीख के बता रही थी कि मुझे बहुत बेरहमी से बिभव ने पीटा है। वो पूरा लंबा हिस्सा वीडियो का एडिट कर दिया गया। सिर्फ 50 सेकंड रिलीज किए गये। जब मैं सिक्योरिटी वालों को समझा-समझा के खीज चुकी थी। अब फोन फॉर्मेट करके पूरी वीडियो डिलीट कर दी? CCTV की फुटेज भी गायब! साजिश की भी हद्द है!”

बिभव को लेकर सीएम हाउस आ सकती है पुलिस

दिल्ली पुलिस आज आरोपी बिभव कुमार को लेकर सीएम हाउस आ सकती है। यहां पर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया जा सकता है। पुलिस का कहना है कि बिभव ने अपने फोन को मुंबई में फॉर्मेट किया था। ऐसे में इस बात की भी जांच की जा रही है कि घटना के दिन विभव ने किस-किस से संपर्क में था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सबूत नष्ट करने की धारा आईपीसी 201 को पुलिस एफआईआर में जोड़ सकती है। बिभव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। पुलिस के सवालों का बिभव ठीक से जवाब नहीं दे रहा है। जवाब में बिभव सिर्फ हां या ना ही बोल रहा है। वहीं पुलिस को सीएम हाउस से सीसीटीवी DVR मिलने का इंतजार है।

अब तक दो वीडियो आए सामने

बता दें कि स्वाति मालीवाल के आरोपों के बाद से घटना के दिन की दो वीडियो सामने आ चुकी हैं। पहली वीडियो में जहां सीएम आवास के अंदर स्वाति मालीवाल और सुरक्षाकर्मियों के बीच हो रहे विवाद की फुटेज थी, तो वहीं दूसरी वीडियो में सीएम आवास पर लगे सीसीटीवी फुटेज की वीडियो थी। इसमें स्वाति मालीवाल को सुरक्षाकर्मी बाहर निकालते नजर आ रहे थे। इस वीडियो में 13 मई की घटना और बाद के वीडियो को दिखाते हुए दोनों की तुलना की गई। इसके साथ ही कहा गया कि घटना वाले दिन स्वाति मालीवाल कहीं से भी चोटिल नहीं दिख रही हैं और ना ही उनके कपड़े फटे हैं, जबकि बाद के वीडियो में स्वाति मालीवाल नौटंकी कर रही हैं।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में भी तोड़ा कांग्रेस के साथ गठबंधन

चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के साथ ही इंडिया गठबंधन बिखरता नजर आ …