रविवार , अप्रेल 21 2024 | 07:58:22 PM
Breaking News
Home / व्यापार / डालमिया सीमेंट ने रूफ कॉलम फाउंडेशन (आरसीएफ) एक्सपर्ट के रूप में अपनी नई ब्रांड पोजिशनिंग के साथ होम बिल्डर्स पर बढ़ाया फोकस, सुपरस्‍टार रणवीर सिंह को ब्रांड एम्‍बेसेडर बनाया

डालमिया सीमेंट ने रूफ कॉलम फाउंडेशन (आरसीएफ) एक्सपर्ट के रूप में अपनी नई ब्रांड पोजिशनिंग के साथ होम बिल्डर्स पर बढ़ाया फोकस, सुपरस्‍टार रणवीर सिंह को ब्रांड एम्‍बेसेडर बनाया

Follow us on:

अपनी तकनीकी सहायता टीम के जरिए होम बिल्डर्स तक तकनीकी उत्कृष्टता की अपनी विरासत का किया विस्तार

नई दिल्ली, दिल्ली, भारत

घर के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से यानी रूफ कॉलम फाउंडेशन (आरसीएफ) में सीमेंट के सही इस्तेमाल पर ग्राहकों का मार्गदर्शन और सहायता करने की जिम्मेदारी लेते हुए, डालमिया सीमेंट ने एक नई पहल की है। डालमिया सीमेंट अपने नए अभियान “आरसीएफ स्ट्रॉन्ग तो घर स्ट्रॉन्ग” के साथ अपने ब्रांड फोकस में एक बड़ा बदलाव ला रहा है। नए ग्राहक-केंद्रित संदेश का उद्देश्य घर बनाने वालों और ठेकेदारों के बीच सही सीमेंट चुनने, इसका सही तरीके से इस्तेमाल करने और अपने सपनों का घर बनाने के लिए सबसे बेहतरीन निर्माण प्रणालियों का पालन करने के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

डालमिया सीमेंट के ब्रांड एंबेसडर बने बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह

डालमिया सीमेंट को आरसीएफ एक्सपर्ट के तौर पर प्रस्‍तुत करने वाले इस अभियान में सुपरस्‍टार रणवीर सिंह नजर आयेंगे। इसे एक व्यापक मल्टीमीडिया अप्रोच के जरिए लॉन्च किया जाएगा जिसमें सुपरस्‍टार रणवीर ब्रांड की तकनीकी जानकारी और अनूठी सेवा के संदेश को अधिक प्रभावी तरीके से फैलाने में सहयोग देंगे। इस अभियान को “आरसीएफ स्ट्रॉन्ग तो घर स्ट्रॉन्ग” के स्‍लोबन के जरिए आगे बढ़ाया जाएगा।

इस पहल पर अपनी बात रखते हुए कंपनी के एमडी और सीईओ श्री पुनीत डालमिया ने कहापिछले आठ दशकों की हमारी शानदार यात्रा के दौरान डालमिया सीमेंट हमारे देश को उसकी बुनियाद से बनाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है। कंपनी ने देश में तमाम नेशनल लैंडमार्क बनाने और लाखों लोगों के लिए खुशहाल घर का सपना पूरा करने में अपना अहम योगदान दिया है। व्यक्तिगत तौर पर हम अपने घरों को संजोते हैं जिनका हमारे जीवन में गहरा मूल्य और स्थान होता है। इस प्रकारसीमेंट और तकनीकी विशेषज्ञता के सही इस्तेमाल के साथ ऐसी पीढ़ीगत संपत्ति का निर्माण न केवल घर की मजबूती सुनिश्चित करता हैबल्कि जीवन भर के निवेश का भी प्रतिनिधित्व करता है ।”

उन्होंने आगे कहाहमारा नया ब्रांड अभियान न केवल एक प्रतिष्ठित विरासत को प्रदर्शित करता हैबल्कि उपभोक्ता कल्याण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता भी दर्शाता है। यह एक मूल संदेश देता है कि उचित देखभाल के साथ घर बनाने का मतलब इसे आने वाली पीढ़ियों के लिए बनाना है।

सुपरस्टार रणवीर सिंह ने कंपनी के साथ अपने सहयोग के बारे में कहा, “मैंने 80 से अधिक वर्षों से निर्माण क्षेत्र में योगदान देने के लिए डालमिया सीमेंट की हमेशा प्रशंसा की है। मैं कंपनी से भागीदारी करके खुश हूं और घर के निर्माण में रूफ कॉलम और फाउंडेशन के महत्व की वकालत करता हूं। हमारा उद्देश्य साथ मिलकर लोगों को शिक्षित करना चाहते हैं ताकि वे पूरी समझदारी से फैसले कर सकें। इस अभियान के जरिए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि प्रत्येक संरचना समय की कसौटी पर खरी उतरे।

डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड के सीईओ श्री समीर नागपाल ने कहा “हमारा मानना है कि ब्रांड को उपभोक्ताओं के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए ताकि वे सही जानकारी पर आधारित विकल्प चुन सकें। डालमिया सीमेंट ने पिछले कुछ सालों में सीमेंट बनाने की प्रॉपरायटरी तकनीकी जानकारी विकसित की है जो रूफ कॉलम और फाउंडेशन के लिए इसे सबसे उपयुक्‍त सीमेंट बनाती है। रूफ कॉलम और फाउंडेशन किसी भी घर की संरचना में सबसे महत्वपूर्ण घटक होते हैं जो इसकी मजबूती और लंबी आयु के लिए सबसे अहम होते हैं। इसके साथ हीहमारे पास एक मजबूत जमीनी तकनीकी कार्यबल है जो घर बनाने वालों और ठेकेदारों को सुरक्षित और मजबूत घर बनाने में सहायता करता है। आरसीएफ अभियान इन्हीं अहम मूल्यों पर आधारित है।

डालमिया भारत के बारे में 
वर्ष 1939 में स्थापित डालमिया  भारत लिमिटेड (डीबीएल), ( BSE/NSE Symbol: DALBHARAT),सीमेंट क्षेत्र की अग्रणी कंपनियों में से एक है जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है।कुल 44.6  मिलियन टन की लगातार बढ़ती वर्तमान स्थापित क्षमता के साथ डालमिया भारत लिमिटेड (अपनी सहभागी कंपनियों सहित)  भारत की चौथी सबसे बड़ी सीमेंट निर्माता कंपनी है। कंपनी की देश के 10 राज्यों में 15 उत्पादन संयंत्रों के साथ उपस्थिति है। डालमिया भारत लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनी डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड, को सीमेंट की दुनिया में सबसे कम कार्बन फुटप्रिंट वाली कंपनी होने पर गर्व है।

यह  RE100, EP100 & EV100 (तीन महत्वपूर्ण प्रमाणपत्रों के साथ) के मानकों पर खरा उतरने वाली पहली कंपनी है जो इसके स्वच्छ उर्जा क्षेत्र में बिजनेस लीडर होने को दर्शाता है।

Visit us at www.dalmiacement.com.

Featured Article

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब अमूल दूध पिएगा अमेरिका, एक और आधा गैलेन का होगा पैक

वाशिंगटन. अमूल दूध पीता है इंडिया… नहीं-नहीं अब ये गाना सिर्फ इंडिया वाले ही नहीं, …