गुरुवार, मई 23 2024 | 12:51:39 PM
Breaking News
Home / व्यापार / अज्ञात कारणों से एलन मस्क ने टाला अपना भारत दौरा

अज्ञात कारणों से एलन मस्क ने टाला अपना भारत दौरा

Follow us on:

वाशिंगटन. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का भारत दौरा टल गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब वह भारत नहीं आ रहे हैं। हालांकि अभी दौरा टालने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क को टेस्ला की पहली तिमाही के परफॉर्मेंस से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए 23 अप्रैल को अमेरिका में एक कॉन्फ्रेंस कॉल में हिस्सा लेना है। ऐसे में ये एक कारण हो सकता है।

पहले खबर थी की एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत में रहेंगे। इस दौरान एलन मस्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा टेस्ला के CEO और उनकी टीम सरकारी अधिकारियों और इंडस्ट्री रिप्रेजेंटेटिव्स से मुलाकात करेगी। बता दें कि 10 अप्रैल को एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था कि वह पीएम मोदी के साथ मुलाकात करना चाहते हैं। इसके कुछ दिन बाद ही मस्क का भारत दौरा होना था। वह भारत ऐसे समय पर आ रहे थे, जब सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफेक्चरिंग पॉलिसी को नोटिफाई किया है। इसके तहत भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत प्रतिबद्ध इलेक्ट्रिक कार कंपनियों को रियायतें दी जा सकेंगी।

पीएम मोदी से करनी थी मुलाकात

एलन मस्क का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात का कार्यक्रम था, जहां वह भारतीय बाजार में टेस्ला की एंट्री को लेकर बात करने वाले थे। उनका भारत में टेस्ला प्लांट लगाने पर भी चर्चा का प्लान था। वह भारत ऐसे समय पर आ रहे थे, जब सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफेक्चरिंग पॉलिसी को नोटिफाई किया है। इसके तहत भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत प्रतिबद्ध इलेक्ट्रिक कार कंपनियों को रियायतें दी जा सकेंगी। पीएम मोदी और मस्क अब तक 2 बार मिल चुके हैं। दोनों कि 2015 में कैलिफोर्निया में टेस्ला फैक्ट्री में मुलाकात हुई थी। इसके बाद जून 2023 में दोनों न्यूयॉर्क में मिले थे।

साभार : नवभारत टाइम्स

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ओरिएंटक्राफ्ट ने ऋण मुक्त स्थिति की घोषणा की, विकास के लिए झारखंड अगला ठिकाना

नई दिल्ली, दिल्ली, भारत वस्त्र निर्माण एवं निर्यात उद्योग में भारत की अग्रणी कंपनीओरिएंटक्राफ्ट लिमिटेड …