रविवार, जून 16 2024 | 02:06:32 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / पुलिस ने 8 बार फर्जी मतदान करने वाले युवक को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 8 बार फर्जी मतदान करने वाले युवक को किया गिरफ्तार

Follow us on:

लखनऊ. एटा जिले के अलीगंज विधानसभा में 13 मई को हुई वोटिंग के बाद एक नाबालिक का फर्जी वोटिंग करते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 343  खिरिया पमारान का बताया जा रहा है. चुनाव आयोग ने एटा जिले के नयागांव थाने में इस मामले की एफआईआर दर्ज कराई. वीडियो में दिख रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वीडियो में फर्जी वोट डालते हुये दिखाई दे रहा युवक खिरिया पमारान के प्रधान अनिल ठाकुर का बेटा राजन सिंह ठाकुर बताया जा रहा है. बता दें, चौथे चरण 13 मई को हुये मतदान के दिन एक युवक द्वारा फर्रुखाबाद लोकसभा के भाजपा प्रत्यासी मुकेश राजपूत को फर्जी वोटिंग कर 8 वोट डालने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एटा जिला प्रशाशन में हडकंप मच गया.

फर्रुखाबाद लोकसभा के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ0 नवल किशोर शाक्य ने मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त, एटा और फर्रुखाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी से कर पुनः मतदान करवाने की मांग की है. मामले की गंभीरता को देखते हुये अलीगंज के एसडीएम प्रतीत त्रिपाठी ने एटा के नायगाव थाना में आईपीसी की धारा 171 एफ, 419, व आईटी एक्ट की धारा 66 व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132, 136, 128 के तहत रिपोर्ट दर्ज करवाकर जांच शुरू दी है. उस पोलिंग बूथ के सभी कर्मियों को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए गए है.

फर्जी वोट डालने वाले वीडियो को लेकर अखिलेश यादव ने किया था ट्वीट

युवक द्वारा फर्जी वोट डालने की वीडियो वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी एक ट्वीट किया था. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए एक वीडियो पोस्‍ट की थी. जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है, तो वह कार्रवाई जरूर करे. अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद यह वीडियो और तेजी से वायरल हो गया. जिसके कुछ ही समय बाद फर्जी वोट डालने वाले युवक को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया.

साभार : न्यूज18

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मजदूरों व किसानों के अकाउंट से अचानक गायब हुए रुपये

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बांदा में सैकड़ों मजदूरों और किसानों ने एक बैंक के बाहर …