शुक्रवार , मई 10 2024 | 03:35:25 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / हिन्दू युवती को 4 साल तक बनाया लव जिहाद का शिकार, अब दे रहा है धमकी

हिन्दू युवती को 4 साल तक बनाया लव जिहाद का शिकार, अब दे रहा है धमकी

Follow us on:

लखनऊ. आगरा के थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। युवती ने आरोप लगाया कि हाथ में कलावा बांध और माथे पर तिलक लगाकर युवक ने हिंदू नाम से उससे दोस्ती की। जब दोनों के बीच दोस्ती गहरी हो गई तो हकीकत पता चली। आरोपी ने प्यार का हवाला देकर साथ जीने मरने की कसमें खाई। युवती की शादी कहीं ओर तय होने पर उसे घर से बुला लिया। युवती घर छोड़कर आ गई, लेकिन आरोपी नहीं आया। अब युवती की शादी के लिए राजी होने पर उसे मारने और वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है।

चार साल पहले मिला था युवक

मामला ट्रांस यमुना के फाउंड्री नगर क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली युवती ने बताया कि चार साल पहले टेढ़ी बगिया इस्लाम नगर का रहने वाला जीशान मिला था। रोजाना हाथ में कलावा और माथे पर तिलक लगाए हुए उसका पीछा करता था। रास्ते में रोककर खुद का नाम दीपक बताकर प्यार का इजहार किया। उसकी बातों में आकर उसके साथ दोस्ती कर ली। कुछ दिनों में दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। आरोपी ने उसे बहाने से ले जाकर शारीरिक संबंध बनाए तो उसके मुस्लिम होने की जानकारी हुई। उसने धोखे की बात कहकर विरोध किया। आरोपी ने प्यार का हवाला देते हुए झूठ बोलने पर माफी मांगी और शहर से दूर शादी करके रहने का वादा किया। चार साल तक शोषण करता रहा।

युवती का कहना है कि उसके परिजनों ने दूसरी जगह उसकी शादी तय कर दी। इसकी जानकारी होने पर जीशान ने उससे घर से भागने के लिए कहा। उससे रुपए ले लिए। उसने रुपए देकर दिल्ली जाने की रेल टिकट लाने को कहा। आरोपी रुपए लेकर गया पर वापस नहीं लौटा। धोखा सहने के बाद युवती ने परिवार की मर्जी से शादी करने की स्वीकृति दे दी। कुछ दिन बाद ही जीशान फोन कर धमकाने लगा। कहीं और शादी करने पर वीडियो वायरल कर बदनाम करने की धमकी दे रहा है।

युवती ने मांगी मदद

पीड़िता ने एक हिंदूवादी संगठन से मदद मांगी और पुलिस से शिकायत की है। प्रभारी निरीक्षक सुमनेश विकल ने बताया कि शिकायत मिलते ही आरोपित को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अभियोग दर्ज कर आरोपित को जेल भेजा जाएगा।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …