मंगलवार, मई 21 2024 | 06:58:23 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / राजा भैया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छुए पैर

राजा भैया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छुए पैर

Follow us on:

लखनऊ. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में देश-विदेश के करीब आठ हजार लोग पहुंचे थे. प्राण प्रतिष्ठा का समारोह हो गया है लेकिन इन सबके बीच एक व्यक्ति की चर्चा अभी जारी है. उनकी चर्चा के पीछे की वजह एक तस्वीर को बताया जा रहा है. इस तस्वीर में गोंडा विधायक राजा भैया भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे हुए थे. उन्होंने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर खुशी जाहिर की है.

दरअसल, राजा भैया जब रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के बाद मंदिर परिसर में सामने से सीएम योगी आदित्यनाथ आ रहे थे. इस दौरान सीएम योगी का उन्होंने झुककर पैर छूआ. अब इसका वीडियो सामने आया है और वो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि राजा भैया का सीएम योगी को लेकर हमेशा से रुख नरम माना जाता रहा है. उन्होंने कई मौकों पर योगी सरकार की जमकर तारीफ की है.

सम्मान देख चौंक गए सब
लेकिन प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान राजा भैया का सीएम योगी को लेकर ये सम्मान जिसने भी देखा वो चौंक गया. राजा भैया जब सीएम योगी का पैर छूते हैं तो मुख्यमंत्री उन्हें आशीर्वाद देते हैं. इसके बाद दोनों एक-दूसरे का हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार करते हैं और आगे बढ़ जाते हैं. इससे पहले प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलने के बाद जब राजा भैया अयोध्या पहुंचे थे तो उन्होंने कहा था कि अयोध्या की पहचान भगवान श्रीराम से है.

विधायक ने कहा था, ‘भगवान श्रीराम जबतक तंबू में रहे तब तक हमलोगों के लिए बहुत ही खेद और कलंक की बात थी. अब मंदिर का निर्माण हो रहा है. सड़कें भी चौड़ी हो गई हैं और रोड़ लाइट लग गई है.’ राम मंदिर से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा था, ‘ये सवाल बहुत खतरना है और हिंदुओं की आस्था पर ये चोट है. ये प्रश्न कतई नहीं करना चाहिए, अगर ये प्रश्न होता है तो क्या मस्जिद से पेट भरेगा.’

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आयकर विभाग को जूता कारोबारियों के पास से मिली करोड़ों रुपए की नगदी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगरा में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तीन जूता व्यापारियों के यहां …