रविवार , अप्रेल 28 2024 | 05:48:05 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / जहरीली शराब पीने से पंजाब के संगरूर में 21 की मौत

जहरीली शराब पीने से पंजाब के संगरूर में 21 की मौत

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब मामले (Sangrur Poison Liquor) में मरने वालों की तादात 21 हो गई है, ये जानकारी CMO संगरूर किरपाल सिंह ने दी है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में एथेनॉल केमिकल के शिकार मरीज लगातार दम तड़ रहे हैं. अब तक जहरीली शराब पीने के बाद अलग-अलग अस्पतालों में करीब 40 लोगों को भर्ती कराया गया है. पटियाला राजिंद्रा अस्पताल में 10 ,संगरूर अस्पताल में 6 लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है.  सीएमओ संगरूर किरनपाल ने बताया कि संगरूर सिविल अस्पताल में से 2 मरीज और राजिंद्रा अस्पताल में से 1 मरीज इलाज के बीच में ही वहां से भाग गए.

जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा

CMO संगरूर का कहना है कि जहरीली शराब मामले में अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 20 मार्च को चार, 21 मार्च को चार, 23 मार्च को पांच लोगों की मौत हो गई. बता दें कि पंजाब के संगरूर में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई थी, जो कि अब बढ़कर 21 हो गई है. अवैध शराब बेचने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था. चारों आरोपियों की पहचान गांव गुजरान के सुखविंदर उर्फ सुखी और मनप्रीत उर्फ मन्नी, गांव उमरेवाल के गुलाल सिंह और गांव तईपुर के हरमनप्रीत सिंह के रूप में की गई.

शराब से मौत मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू 

शुक्रवार को घटना के बारे में एएनआई से बात करते हुए, विशेष पुलिस महानिदेशक, डीजीपी (कानून और व्यवस्था), अर्पित शुक्ला ने कहा, “पुलिस को सूचना मिली कि कई लोग बीमार पड़ रहे हैं. तुरंत, स्थानीय प्रशासन और पुलिस की टीमें गांव पहुंचीं और नशे में धुत लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. दुर्भाग्य से 8 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य का इलाज चल रहा है.” डीजीपी ने कहा था, “एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. संगरूर के डिप्टी कमिश्नर ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए, जिसकी अध्यक्षता एसडीएम कर रहे हैं और रिपोर्ट जल्द ही हमें सौंपी जाएगी.”

अधिकारी ने बताया कि एक आरोपी हरमनप्रीत सिंह के आवास पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में इथेनॉल, पैकेजिंग मशीनें, खाली बोतलें, ढक्कन और शराब के विभिन्न ब्रांडों के लेबल बरामद किए गए हैं.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …