गुरुवार , मई 02 2024 | 12:16:15 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अखिलेश यादव की नाराजगी के बाद पल्लवी पटेल ने वापस लिए अपने प्रत्याशियों के नाम

अखिलेश यादव की नाराजगी के बाद पल्लवी पटेल ने वापस लिए अपने प्रत्याशियों के नाम

Follow us on:

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर एनडीए और इंडिया गठबंधन में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि अखिलेश यादव पर गठबंधन को न बचा पाने के भी आरोप लग रहे हैं। इस बीच अपना दल कमेरावादी सीटों के ऐलान को वापस ले लिया है।

अपना दल कमेरावादी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की गई लिस्ट पर यूटर्न लेते हुए इसे वापस ले लिया है। अपना दल कमेरावादी राष्ट्रीय अध्यक्ष के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए घोषित सीटों की सूची को अग्रिम सूचना तक निरस्त कर दिया गया है। अब संशोधित सूची जल्द ही जारी की जाएगी।

मिर्जापुर, फूलपुर और कौशाम्बी सीट पर दावा

अपना दल कमेरावादी ने यूपी की तीन सीट मिर्जापुर, फूलपुर व कौशाम्बी से दावेदारी की थी। तीनों सीट से चुनाव लड़ने की सूची को जारी किया था। अपना दल (क) के दावे के बाद ही समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर सीट से उम्मीदवार का ऐलान कर दिया था, जहां राजेंद्र एस बिंद को उम्मीदवार बनाया था। अगले दिन गठबधंन के सवाल पर अखिलेश ने कहा था कि 2022 विधानसभा चुनाव में गठबंधन था, लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव में गठबधंन नहीं है।

अखिलेश की टिप्पणी के बाद पल्लवी पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि इंडिया गठबंधन के हम हिस्सा रहे थे। हर मीटिंग में हमने भाग लिया। अब कांग्रेस को तय करना है कि हम इंडिया गठबधंन का हिस्सा है या फिर नहीं है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने एक बार फिर से गठबंधन को लेकर पहल की है, जिसके बाद अपना दल (क) ने सूची को रद्द किया है।

शनिवार को रद्द की सूची

सियासी बवंडर मचने के बाद अपना दल कमेरावादी की ओर से जारी तीन सीटों पर दावेदारी को फिलहाल निरस्त कर दिया गया। कुछ दिनों में दोबारा सूची जारी करने को लेकर बात कहीं गई है। केंद्रीय कार्यालय के सचिव राम स्नेही पटेल ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर जारी सूची को रद्द किया गया है। अगले दो दिन में नई व संसोधित सूची जारी की जाएगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …