मंगलवार, जुलाई 16 2024 | 02:06:04 PM
Breaking News
Home / खेल / अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप में हराकर किया बड़ा उलटफेर

अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप में हराकर किया बड़ा उलटफेर

Follow us on:

वाशिंगटन. राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा उलटफेर किया। एक बार टी-20 और 6 बार वनडे वर्ल्ड कप जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान ने सुपर-8 मैच में हरा दिया है। क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर अफगानिस्तान की यह पहली जीत है।

वेस्टइंडीज के किंग्सटाउन में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और अफगानिस्तान की टीम को 148 रन पर रोक दिया। लेकिन गुलबदीन नाइब ने 4 विकेट लेकर कंगारुओं से जीत छीन ली। ऑस्ट्रेलिया 127 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस मैच में सबकुछ हुआ। हैट्रिक लगी, रनआउट के चांस छूटे, फील्डर्स ने असंभव से कैच पकड़े। पहली गेंद से आखिरी गेंद तक किसी क्रिकेट फैन की नजर मैच से हटी नहीं। और नतीजे ने सभी को चौंका दिया।

अफगानिस्तान की जीत का ऑस्ट्रेलिया पर असर: अफगानिस्तान की टीम तो जीत के साथ सेमीफाइनल में बरकरार है, लेकिन इस जीत से अब ऑस्ट्रेलिया की कंडीशंस मुश्किल हो गई हैं। सोमवार को होने वाला भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला अब ऑस्ट्रेलिया के लिए नॉकआउट जैसा हो गया है। मिचेल मार्श की टीम को सेमीफाइनल पहुंचने के लिए अब ये मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा, साथ ही बड़े अंतर से जितना होगा जिससे टीम का नेट रन रेट भी सुधर जाए।

साभार : दैनिक भास्कर

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भारतीय क्रिकेट टीम ने लिया जिम्बाब्वे से हार का बदला, सीरीज बराबर

नई दिल्ली. जिंबाब्वे के खिलाफ शनिवार को हरारे में शुरू हुई पांच मैचों की सीरीज …