रविवार , अप्रेल 28 2024 | 06:31:07 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / खाड़ी देशों ने ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर पर लगाया प्रतिबंध

खाड़ी देशों ने ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर पर लगाया प्रतिबंध

Follow us on:

मुंबई. ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर कल यानि 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. फाइटर 2024 की पहली बड़ी फिल्म है, जिसे लेकर फैंस में काफी एक्साइटमेंट है. हालांकि, रिलीज के पहले ही फाइटर के मेकर्स को एक बड़ा झटका लगा है. इस एक्शन पैक्ड फिल्म को गल्फ देशों में रिलीज के लिए बैन कर दिया गया है. हालांकि रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ खाड़ी देशों में सिर्फ UAE में ही फिल्म को रिलीज की मंजूरी मिली है.

फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जौहर के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को छोड़कर बाकी सभी खाड़ी देशों में फिल्म को रिलीज करने से रोक दिया गया है. जौहर ने बताया कि UAE में भी फिल्म को PG 15 क्लासिफिकेशन के साथ रिलीज किया जाएगा. फाइटर को गल्फ देशों में क्यों बैन किया गया है, इसे लेकर अभी तक कोई स्पष्ट कारण नहीं पता चला है.

ऐसा नहीं है कि ‘फाइटर’ खाड़ी देशों में बैन होने वाली पहली फिल्म है. हाल-फिलहाल में पहले भी कई सारी फिल्में गल्फ देशों में बैन हो चुकी हैं. इसके पहले सुपरस्टार ममूटी की फिल्म ‘Kaathal – The Core’, थलपति विजय स्टारर ‘Beast’, सीतारामम, तमिल फिल्म FIR और मोहनलाल की ‘Monster’ को भी बैन किया जा चुका है.

खाड़ी देशों में अलग-अलग कारणों से फिल्मों को रिलीज के लिए इंकार कर दिया जाता है. जिनमें से कुछ इस्लामवादियों को चरमपंथियों के रूप में दिखाना, LGBTQIA+ कंटेंट क बढ़ावा देना और धार्मिक आधार भी शामिल हैं.

फाइटर की कहानी क्या है?

सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘फाइटर’ भारतीय सेना के एक स्पेशल यूनिट की कहानी है, जिसमें देश के चुनिंदा फाइटर पायलट्स को खास मिशन का अंजाम देने जोड़ा जाता है. इसमें ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के अलावा अनिल कपूर, करन सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबरॉय और तलत अजीज जैसे सितारे शामिल हैं. फिल्म 26 जनवरी के ठीक पहले रिलीज हो रही है, ऐसे में देशभक्ति की भावना और हॉलीडे का फिल्म को भरपूर फायदा मिल सकता है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

लखनऊ. नोएडा पुलिस ने रविवार 17 मार्च को यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया। …