शुक्रवार , मई 03 2024 | 02:15:49 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / बसपा और जेडीयू ने जारी की 16-16 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची

बसपा और जेडीयू ने जारी की 16-16 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची

Follow us on:

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों वाली लिस्ट को जारी कर दिया है। बसपा द्वारा जारी इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। बता दें कि जिन उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की गई है, वे सभी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से चुनाव लड़ने वाले हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी रविवार को उम्मीदवारों के नामों की पांचवी लिस्ट को जारी कर सकती है। वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी कर दिया है।

कहां से कौन लड़ेगा चुनाव?

बहुजन समाज पार्टी ने सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेंन्द्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, सम्भल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्ध नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर से दोदराम वर्मा को टिकट दिया गया है।

जदयू ने भी की उम्मीदवारों की घोषणा

बसपा के अलावा जदयू ने भी बिहार की 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, वाल्मीकिनगर से सुनील महतो, सुपौल से दिलेश्वर कामत, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद, सीवान से विजयालक्ष्मी देवी, गोपालगंज से आलोक सुमन, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, किशनगंज से मास्टर मुजाहिद आलम, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, मुंगेर से ललन सिंह, बांका से गिरधारी यादव, भागलपुर से अजय मंडल, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार और झंझारपुर से रामप्रीत मंडल को टिकट दिया गया है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने बृजभूषण की जगह उनके पुत्र करण भूषण सिंह को दिया टिकट

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने कैसरगंज लोकसभा सीट (kaiserganj Lok Sabha Seat) से गुरुवार को …