रविवार , मई 05 2024 | 01:28:43 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी करेंगी नामांकन

अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी करेंगी नामांकन

Follow us on:

लखनऊ. सीट से प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर जल्द साफ होने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी का अमेठी और प्रियंका गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना तय है, 27 अप्रैल को  दोनों के नाम का ऐलान किया जा सकता है. 30 अप्रैल के बाद दोनों नामांकन दाखिल कर सकते हैं. सूत्रों का ये भी दावा है कि अमेठी और रायबरेली में नामांकन से पहले राहुल गांधी-प्रियंका गांधी अयोध्या राम मंदिर दर्शन करेंगे. सूत्रों की मानें तो राहुल और प्रियंका 1-3 मई के बीच नामांकन कर सकते हैं.

चुनाव लड़ने को लेकर राहुल गांधी की टीम ने अमेठी में कैंप करना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के नामांकन के लिए यूपी कांग्रेस की टीम को 1 मई की संभावित डेट दी गई है.  कांग्रेस 1 मई को अमेठी में अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी. नामांकन के बाद राहुल गांधी अमेठी के जनता से रूबरू होने का प्लान भी है. राहुल गांधी का पहले 27 अप्रैल को अमेठी आने का प्लान था लेकिन अब 1 मई को  राहुल गांधी नामांकन कर सकते हैं.

वायनाड से किया नामांकन

राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से नामांकन कर चुके हैं. 26 अप्रैल को इस सीट पर वोट डाले जाएंगे. 2019 में जब अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से उनको हार का सामना करना पड़ा तब वह वायनाड से सांसद बने थे. बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने उनको करीब 50 हजार वोटों से शिकस्त दी थी. अमेठी सीट पर 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है जो 3 मई तक चलेगी. सूत्रों के मुताबिक 1 से 3 मई को कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से पर्चा भर सकते हैं. केरल की वायनाड समेत सभी 20 सीटों पर 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

साभार : जी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …