शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 11:11:19 PM
Breaking News
Home / खेल / आईपीएल में सुरक्षा घेरा तोड़ फील्ड में कोहली के पास पहुंचा प्रशंसक

आईपीएल में सुरक्षा घेरा तोड़ फील्ड में कोहली के पास पहुंचा प्रशंसक

Follow us on:

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का छठा पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच खेला गया. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ यह रोमांचक मैच RCB ने 4 गेंदें रहते 4 विकेट से अपने नाम कर लिया. यह RCB की इस सीजन में पहली जीत है. इस मैच में विराट कोहली की बल्लेबाजी के दौरान एक फैन सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में घुस गया और कोहली के पास तक पहुंच गया. इस शख्स ने कोहली के पैर ही छुए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

मैच के दौरान विराट का एक फैन अपने आइडल से मिलने के लिए सिक्योरिटी तोड़कर मैदान में घुस गया. विराट कोहली की बल्लेबाजी के दौरान ऐसा हुआ. शख्स पिच पर पहुंचने के बाद कोहली के पैर छूने लगा, इसके बाद उन्हें गले भी लगाया. हालांकि, सिक्योरटी गार्ड्स इस शख्स को तुरंत ही मैदान से बाहर भी लेकर चले गए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. ऐसा पहली बार नहीं है जब यह हुआ है. पहले भी कई लोग मैच के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर कोहली से मिलते देखे गए हैं.

कोहली ने खेली 77 रन की मैच विनिंग पारी

कोहली ने इस मैच में 77 रन की शानदार मैच विनिंग पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला. कोहली ने अपनी इस पारी में 11 चौके और 2 छक्के लगाए. उन्होंने 49 गेंदों का सामना किया. इस मैच में एक समय RCB की हर लगभग तय हो गई थी, लेकिन अंत में आकर दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. कार्तिक ने 10 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए. लोमरोर ने 8 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 17 रन बनाए.

कोहली ने बनाया ये रिकॉर्ड

कोहली ने इस अर्धशतक के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. वह टी20 क्रिकेट में 100वीं बार या उससे अधिक 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. टी20 फॉर्मेट में उनका यह 100वां अर्धशतक था. विराट टी20 क्रिकेट में 100 बार 50+ स्कोर बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज भी हैं. वह वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलिया के घातक ओपनर डेविड वॉर्नर के क्लब में शामिल हो गए हैं. गेल के नाम 110 तो वॉर्नर के नाम 109 फिफ्टी प्लस पारियां दर्ज हैं.

साभार : जी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बीसीसीआई ने धर्मशाला टेस्ट जीतने के बाद बढ़ाई टेस्ट क्रिकेटरों की फीस

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने जैसे ही धर्मशाला में इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट मैच में …