शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 04:27:08 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन हुए हमले में मारे गए 5 चीनी नागरिक

पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन हुए हमले में मारे गए 5 चीनी नागरिक

Follow us on:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन विद्रोहियों का बड़ा हमला हुआ है। यहां खैबर पख्तूनख्वा में एक आत्मघाती हमले में पांच चीनी नागरिकों समेत छह लोगों की जान चली गई। बताया गया कि हमलावर ने उनके काफिले को निशाना बनाया। घटना उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के शांगला में हुई। हमले में कई अन्य घायल भी बताए जा रहे हैं।

क्या है मामला?

अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा में मंगलवार को विस्फोटक से भरे एक वाहन ने एक बस को टक्कर मार दी। इस दौरान बस में सवार कम से कम पांच नागरिकों की मौत हो गई। एक अन्य की भी जान जाने की खबर है। चीनी नागरिक दासू जलविद्युत परियोजना पर काम कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि शांगला जिले के बिशम इलाके में हुई घटना में कई अन्य घायल हो गए। घटना उस समय हुई, जब इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रही एक बस को सामने से आ रहे एक वाहन ने टक्कर मार दी। अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

संबंधित अधिकारी सबूत इकट्ठा कर रहे

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बिशम थाना प्रभारी (एसएचओ) बख्त जहीर ने बताया कि यह एक आत्मघाती धमाका था। संबंधित अधिकारी सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। घटनास्थल पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शवों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। हम जांच करेंगे कि आत्मघाती हमलावर का वाहन कहां से और कैसे आया और यह कैसे हुआ?

पहले भी हो चुके हमले

शांगला कोहिस्तान के करीब है, जहां 2021 में एक विद्रोहियों के हमले में नौ चीनी समेत 13 लोग मारे गए थे। 60 अरब अमेरिकी डॉलर वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तत्वावधान में चल रही कई परियोजनाओं पर हजारों चीनी कर्मी पाकिस्तान में काम कर रहे हैं।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन की 44 नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, एक हजार से अधिक स्कूल बंद

बीजिंग. चीन में भारी बारिश और बाढ़ आने की संभावना है। इसका असर दिखने भी …