मंगलवार , मई 07 2024 | 05:42:41 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

Follow us on:

कोलकाता. दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान बंगाल के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में तनाव की खबरें सामने आई हैं. यहां बीजेपी उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार का सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ विवाद हो गया. मजूमदार का बालुरघाट में एक मतदान केंद्र के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं से आमना-सामना हुआ और उन्होंने उन पर ‘वापस जाओ’ के नारे लगाए.

दूसरे चरण में बंगाल की तीन और सीटों – रायगंज, बालुरघाट और दार्जिलिंग पर मतदान हो रहा है. इससे पहले, शुक्रवार को मजूमदार ने बालुरघाट के नगर पालिका सामुदायिक भवन में मतदान केंद्र संख्या 48 पर अपना वोट डाला. वह अपनी पत्नी के साथ अपनी उंगली पर स्याही लगवाने के लिए जल्दी पहुंचे.

क्या बोले सुकांत मजूमदार?

मतदान केंद्र के बाहर हंगामा कर रहे मीडियाकर्मियों को अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए, बीजेपी के राज्य प्रमुख ने लोगों से लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेने और रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि हमने लोकतंत्र के इस उत्सव में अपनी भागीदारी दर्ज कराते हुए अपना वोट डाला है. मैं लोगों से रिकॉर्ड संख्या में बाहर आने और लोकतंत्र के इस उत्सव में शामिल होने का आग्रह करता हूं. मैं सभी से उत्साह के साथ मतदान करने और देश के नए नेता को चुनने का आह्वान करता हूं.

बालुरघाट में किससे है BJP की लड़ाई?

बालुरघाट और बंगाल में अन्य जगहों पर चुनावी नतीजों के संबंध में उनकी क्या उम्मीदें हैं, इस पर मजूमदार ने कहा कि बीजेपी  जीतेगी. बालुरघाट की लड़ाई में बीजेपी के राज्य प्रमुख का मुकाबला टीएमसी के बिप्लब मित्रा से है. दार्जिलिंग में बीजेपी ने मौजूदा सांसद राजू बिस्ता को फिर से टिकट पर उतारा है. हालांकि, उन्हें लोकसभा में एक नया कार्यकाल जीतने की कोशिश में टीएमसी के पूर्व नौकरशाह गोपाल लामा और कांग्रेस के मुनीश तमांग के रूप में एक दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी का सामना करना पड़ता है, जिन्हें स्थानीय हमरो पार्टी का समर्थन प्राप्त है. रायगंज में, राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने बीजेपी के कार्तिक पाल और कांग्रेस के अली इमरान रमज़ के खिलाफ कृष्णा कल्याणी को मैदान में उतारा है.

चुनाव आयोग की तरफ से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, उत्तर बंगाल के तीन निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 9 बजे तक 15.68 प्रतिशत का तेज मतदान दर्ज किया गया. दूसरे चरण के लिए मतदान 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 88 निर्वाचन क्षेत्रों में शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ. बंगाल की शेष सीटों पर 4 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा. सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 1 जून को समाप्त होने वाले हैं और वोटों की गिनती 4 जून को निर्धारित की गई है.

साभार : इंडिया न्यूज़ पोर्टल

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जहाँ रामनवमी पर हिंसा भड़की, वहाँ लोकसभा चुनाव की अनुमति नहीं होनी चाहिए : कलकत्ता हाईकोर्ट

कोलकाता. रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में भड़की सांप्रदायिक हिंसा को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट ने …