मंगलवार , मई 07 2024 | 01:36:35 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / मेडिकल बोर्ड ने अरविंद केजरीवाल को कम डोज की इंसुलिन देने का दिया निर्देश

मेडिकल बोर्ड ने अरविंद केजरीवाल को कम डोज की इंसुलिन देने का दिया निर्देश

Follow us on:

नई दिल्ली. शहर की एक अदालत के निर्देश पर गठित पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में अगले पांच दिनों तक दिन में दो बार कम खुराक वाली इंसुलिन देने का सुझाव दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बोर्ड पांच दिन बाद केजरीवाल की हेल्थ की स्थिति की समीक्षा करेगा. एम्स के निदेशक द्वारा गठित बोर्ड में एक एंडोक्राइनोलॉजिस्ट और एक डायबिटिज एक्सपर्ट शामिल हैं. केजरीवाल को इंसुलिन की पहली खुराक सोमवार शाम को दी गई थी, जब उनका शुगर लेवल 217 तक बढ़ गया था. यह एम्स के डॉक्टरों की सलाह पर किया गया था.

सूत्रों ने बताया कि अगले दिन गठित मेडिकल बोर्ड ने खुराक को पांच दिनों तक जारी रखने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि उन्हें दिन में दो बार, दोपहर के भोजन और रात के खाने से पहले, इंसुलिन की कम खुराक दी जा रही है. तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने कहा कि “तिहाड़ के डॉक्टर केजरीवाल के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं और उन्हें घर का बना खाना और डॉक्टरों द्वारा बताई गई अन्य दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं.” इससे पहले आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल को इंसुलिन और मधुमेह की अन्य दवाएं न देकर जेल में मारने की साजिश का आरोप लगाया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री को 21 मार्च को ईडी ने दिल्ली सरकार की अब खत्म हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. वह 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल नंबर 2 में बंद हैं.

साभार : न्यूज़18

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

उपराज्यपाल ने दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को निकाला

नई दिल्ली. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने दिल्ली …