सोमवार, जुलाई 22 2024 | 02:30:04 PM
Breaking News
Home / व्यापार / मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस ने कोलकाता में महिलाओं के लिए शुरू की विशेष करियर विकास पहल

मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस ने कोलकाता में महिलाओं के लिए शुरू की विशेष करियर विकास पहल

Follow us on:

“नई शुरुआत, विशेषज्ञ के साथ” पहल के साथ कोलकाता में महिलाओं को मिलेंगे करियर के सुअवसर

कोलकाता, 25 जून, 2024: भारत की प्रमुख हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी, मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस ने कोलकाता में महिला करियर विकास कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसका शीर्षक “नई शुरुआत, एक्सपर्ट के साथ” था। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए समर्पित इस विशेष पहल का उद्देश्य महिलाओं को हेल्थ इंश्योरेंस एडवाइज़र्स बनने के लिए शिक्षित और प्रशिक्षित करना है।

इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स सपना देसाई, सपना देसाई, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस, और रोहित मितल, ज़ोनल हेड, मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस ने इस कार्यक्रम का नेतृत्व किया। इस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, कंपनी इस वर्ष कोलकाता में 1,500 से अधिक वुमन एडवाइज़र्स को अपने प्रोजेक्ट में शामिल करने की योजना बना रही है।

सपना देसाई, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस, ने कहा, “मणिपालसिग्ना में, हम एक समावेशी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम समानता लाने के लिए प्रयास करते हैं और उन अद्वितीय अंतरों एवं प्रतिभाओं को महत्व देते हैं, जो हमारे मिशन में शामिल है। इस प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने और महिलाओं के करियर विकास में तेजी लाने के लिए हमने नई पहल शुरू की है, जिसका नाम है “नई शुरुआत, विशेषज्ञों के साथ”। इस वर्ष की संयुक्त राष्ट्र थीम, “महिलाओं में निवेश, प्रगति में तेजी” है। यह हमारे करियर विकास कार्यक्रम के साथ बखूबी मेल खाती है, जो महिलाओं को उनकी भूमिकाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सहायता करती है। साथ ही, उन्हें आवश्यक संसाधन और सहयोग प्रदान करती है, ताकि वे अपने परिवारों और समाज में महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकें।”

मणिपालसिग्ना के महिला सशक्तिकरण अभियान “नई शुरुआत, एक्सपर्ट के साथ” की शुरुआत सपना देसाई के संक्षिप्त परिचय और मुख्य सत्र के साथ हुई। उन्होंने कुछ विषयों पर अपनी बात रखी, जिनमें समाज में महिलाओं द्वारा निभाई जाने वाली विभिन्न भूमिकाएँ शामिल रही। इसके साथ ही उन्होंने परिवार के स्वास्थ्य, शिक्षा और वित्त के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। इस कार्यक्रम में हेल्थ इंश्योरेंस एडवाइज़र्स बनने की इच्छुक 100 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया। सत्र के बाद, एक ट्रेनिंग और सर्टिफिकेशन प्रोग्राम आयोजित किया गया, जिसमें बिक्री की प्रभावी रणनीतियों और मणिपालसिग्ना के हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट के बारे में विवरण शामिल थे। इसके बाद, एक इंटरैक्टिव पैनल चर्चा हुई, जिसका शीर्षक ‘मणिपालसिग्ना वुमेन ऑफ वंडर’ था। इस दौरान, कोलकाता में मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस की सफल वुमन एडवाइज़र्स ने अपनी अब तक की यात्रा के बारे में बताया। कार्यक्रम के समापन से ठीक पहले इन प्रेरक महिलाओं को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

जो महिलाएँ नए और रोमांचक करियर अवसरों की तलाश में हैं, वे हेल्थ इंश्योरेंस एडवाइज़र्स के रूप में मणिपाल सिग्ना से जुड़ सकती हैं। वे यहाँ (here) नामांकन कर सकती हैं या फिर हमारे कोलकाता ब्रांच ऑफिस में विज़िट कर सकती हैं। ब्रांच ऑफिस यूनिट नंबर 18, चौथी मंजिल, 55, चौरंगी रोड, एल्गिन, कोलकाता, पश्चिम बंगाल- 700071 में स्थित है।

कोलकाता में मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस की व्यापक महिला सशक्तिकरण पहल, विविधता और एकजुटता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह क्षेत्र करियर विकास के लिए कई अवसर प्रदान करता है। ऐसे में, मणिपालसिग्ना का करियर डेवलपमेंट प्रोग्राम इस उभरते क्षेत्र में सफल होने के लिए महिलाओं का मार्ग प्रशस्त करता है।

Featured Article

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दिल्ली सहित देश के कई शहरों में बढ़े सीएनजी के दाम

नई दिल्ली. दिल्ली और आस पास के शहरों में सीएनजी की कीमतों में इजाफा हो …