शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 12:38:00 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिका ने पाकिस्तान को ईरान गैस पाइपलाइन समझौते पर लगाई फटकार

अमेरिका ने पाकिस्तान को ईरान गैस पाइपलाइन समझौते पर लगाई फटकार

Follow us on:

वाशिंगटन. अमेरिका ने कहा है कि वह पाकिस्तान और ईरान के बीच चल रहे गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट का समर्थन नहीं करता है। मंगलवार को अमेरिका की ओर से कहा गया कि वह पाकिस्तान-ईरान गैस पाइपलाइन परियोजना को आगे बढ़ाए जाने के खिलाफ है। अमेरिका ने पाकिस्तान को ईरान के साथ व्यापार करने पर प्रतिबंधों के बारे में भी आगाह किया है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने अपनी प्रेस वार्ता में कहा कि हम हमेशा सभी को सलाह देते हैं कि ईरान के साथ व्यापार करने से हमारे प्रतिबंधों को छूने और उनके संपर्क में आने का जोखिम है। हम सभी को इस पर बहुत सावधानी से विचार करने की सलाह देंगे।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान को सीधा और सख्त संदेश देते हुए अमेरिकी विदेश विभाग प्रवक्ता ने कहा कि हम स्पष्ट तौर पर कहना चाहते हैं कि इस पाइपलाइन का समर्थन नहीं करते हैं। ये पाकिस्तान सरकार और पीएम शहबाजद शरीफ के लिए एक बड़ा झटका है। पाकिस्तान के पेट्रोलियम मंत्री मुसादिक मलिक ने हाल ही में बताया था कि उनका देश ईरान से गैस पाइपलाइन के लिए अमेरिकी प्रतिबंधों से छूट की मांग कर रहा है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन की 44 नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, एक हजार से अधिक स्कूल बंद

बीजिंग. चीन में भारी बारिश और बाढ़ आने की संभावना है। इसका असर दिखने भी …