शुक्रवार , मई 10 2024 | 01:09:04 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा में शामिल हुए दिल्ली-पंजाब के 1500 से अधिक सिख

लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा में शामिल हुए दिल्ली-पंजाब के 1500 से अधिक सिख

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली और पंजाब से आने वाले सिख समुदाय के 1500 से ज्यादा लोगों ने शनिवार (27 अप्रैल) को बीजेपी का दामन थाम लिया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ, पार्टी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की मौजूदगी में सिख समुदाय के लोग पार्टी में शामिल हुए. ये लोग ऐसे समय में बीजेपी के साथ आए हैं, जब देश में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग करवाई जा रही है.

इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डी ने कहा, “हम जानते हैं कि हमारे सिख भाइयों ने किस तरीके से देश के लिए अपनी कुर्बानी दी, देश के लिए बलिदान दिया. देश पर जितने भी आक्रमण हुए, उन सबको मुंहतोड़ जवाब देने और विजय हासिल करने में सिख भाइयों का बहुत बड़ा योगदान है.” उन्होंने कहा, “ऐसे सिख कौम के लोग बीजेपी में शामिल हों, ये हमारे लिए गौरव और खुशी की बात है.”

पीएम मोदी ने सिख समुदाय के लिए किया काम: जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा, “बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है, जिसके माध्यम से हम देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को आगे बढ़ा सकते हैं. इसमें बहुत बड़ा योगदान आपका है, आपके शामिल होने से हम इस काम और तीव्र गति से आगे बढ़ाएंगे.” उन्होंने कहा, “सिख कौम के लिए अगर सही मायने में किसी ने काम किया है, तो वो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. मोदी जी लंबे समय तक पंजाब के प्रभारी रहे, इसलिए उन्हें आपसे बहुत लगाव है.”

1984 के दंगों पर पीएम मोदी ने गठित करवाई एसआईटी: नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, “1984 में जिस तरह से मानवता और इंसानियत का गला घोंटा गया, वो हम सबने देखा है. प्रधानमंत्री मोदी ने 1984 के दंगों पर एसआईटी का गठन किया और आज उन दंगों के दोषी जेल में हैं. आपके योगदान को पहचानना, उसकी इज्जत करना और आपको मुख्यधारा में शामिल करते हुए, पूरी ताकत के साथ आपको आगे बढ़ाना अगर संभव है, तो ये भाजपा में ही संभव है.”

बीजेपी अध्यक्ष ने गिनवाई सरकार की उपलब्धियां

जेपी नड्डा ने कहा कि लंबे समय तक एफसीआरए का रेगुलेशन नहीं हुआ, वो काम पीएम मोदी ने किया. लंगर पर जब जीएसटी की बात हुई, तब लंगर पर कोई टैक्स नहीं लगेगा यह बात भी हमारी सरकार ने की. हमारी सरकार ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनवाया. 1984 दंगों के दोषी आज जेल में हैं. आज वीर बाल दिवस मनाया जा रहा है. दिल्ली और पंजाब के विकास में हम लोग मिलते रहेंगे.

कांग्रेस ने हमारे ऊपर अत्याचार किए: मनजिंदर सिंह सिरसा

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि 1947 से लेकर अब तक हमारे ऊपर जुल्म हुआ है. बेगुनाह सिखों को मारा गया. कांग्रेस की सरकार ने हमारे ऊपर अत्याचार किए और 1984 के सिख दंगों में लोगों को जिंदा जलाया गया. उन्होंने कहा कि उस समय के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने उस दंगे की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है.

कांग्रेस ने करतापुर कॉरिडोर को पाकिस्तान के हवाले किया: सिरसा

सिरसा ने कहा कि देश के सिख पीएम मोदी से प्यार करते हैं. कांग्रेस 1984 के कातिलों को मंत्रियों का पद देती रही है. कांग्रेस ने करतारपुर कॉरिडोर को पाकिस्तान के हवाले कर दिया. पीएम मोदी ने 1984 के कातिलों को जेल में डाला. उन्होंने कहा कि पीएम गुरू तेगबहादुर की जय जयकार करते हैं. उन्होंने गुरू गोबिंद सिंह के बेटों नाम पर 26 दिसंबर को राष्ट्रीय बाल दिवस घोषित किया. गुरूग्रंथ साहिब को मानने वाला सिख कांग्रेस जैसी खूनी पार्टी को वोट नहीं डाल सकता है.

आज खूनी पंजा हाथ में झाड़ू लेकर घूम रहा: वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जहां वीरता करूणा शौर्य होगी वहां सिख होगा. सिख समुदाय के लोगों का समाज में दया पैदा करना काम है. आज खूनी पंजा हाथ में झाड़ू लेकर घूम रहा है. 2024 का चुनाव भारत की तस्वीर बदलने वाला चुनाव है.

बीजेपी में शामिल होने वाले सिखों में कौन-कौन शामिल

बीजेपी में शामिल हुए सिख लोगों में जसमेंन सिंह नोनी, परमिंदर सिंह लक्की, भूपेंदर सिंह गिन्नी, रमनदीप सिंह थापर, रामनजोत सिंह मीता, हरजीत सिंह पप्पा और मंजीत सिंह औलख जैसे नाम शामिल हैं.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे ने पेट्रोल पंप पर की गुंडागर्दी

लखनऊ. आप विधायक अमानतुल्लाह खान के बेटे की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। दरअसल, नोएडा …