रविवार, जून 30 2024 | 11:51:02 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने मनीष प्रकाश को किया गिरफ्तार

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने मनीष प्रकाश को किया गिरफ्तार

Follow us on:

पटना. नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने मनीष प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी को इस बात की जानकारी मिली है कि पेपर लीक मामले में मनीष की काफी अहम भूमिका थी। मनीष ने ही पटना के प्ले एंड लर्न स्कूल को रात भर के लिए बुक कराया,जहां कई परीक्षार्थियों को इकट्ठा करके आंसर रटवाया गया। इसी स्कूल से मिले जले प्रश्नपत्र जांच का आधार बने। उधर, सीबीआई की टीम पेपर लीक के दो आरोपी चिंटू और मुकेश को लेकर लेकर रिमांड पर पूछताछ कर रही है। दोनों आरोपियों को बेउर जेल से लेकर सीबीआई की टीम मेडिकल जांच कराने पहुंची और फिर उन्हें लेकर सीबीआई दफ्तर पहुंची। सीबीआई को मंगलवार को दोनों आरोपियों की सात दिन की रिमांड मिली थी।

सीबीआई की टीम हजारीबाग में 8 लोगों से कर रही पूछताछ

पेपर लीक मामले में सीबीआई की एक टीम हजारीबाग में में ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल समेत आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सीबीआई की टीम ने बुधवार की शाम को ही प्रिंसिपल को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था और गुरुवार को भी प्रिंसिपल को लेकर सीबीआई के अधिकारी स्कूल पहुंचे। प्रिंसिबल के चेंबर में ही उनसे पूछताछ हुई। बताया गया है कि सीबीआई की सात सदस्यीय टीम स्कूल पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। जांच अधिकारी जरूरी दस्तावेज और साक्ष्य जुटा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि कुछ अहम साक्ष्य सीबीआई के हाथ लगे हैं। वहीं बीती रात कुछ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त किए गए थे। आज फिर से उनसे पूछताछ की जा रही है।

एक डॉक्टर और बेटे की तलाश में छापेमारी

इस बीच नीट परीक्षा में गड़बड़ी की आंच संगम नगरी प्रयागराज पहुंच चुकी है। बताया गया है कि एक डॉक्टर और उसके बेटे की तलाश में ये छापेमारी की गई। हालांकि सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में डॉक्टर और उसके बेटे को बिहार पुलिस पकड़ नहीं सकती है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नीट पर हंगामे के कारण सोमवार तक स्थगित हुई लोकसभा

नई दिल्ली. लोकसभा में विपक्षी की ‘नीट-यूजी’ परीक्षा में कथित अनियमितता पर चर्चा कराने की …