गुरुवार , मई 02 2024 | 08:30:33 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अखिलेश यादव ने जारी की 16 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची, कांग्रेस परेशान

अखिलेश यादव ने जारी की 16 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची, कांग्रेस परेशान

Follow us on:

लखनऊ. लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपने 16 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी. वहीं अब सपा प्रत्याशियों की इस लिस्ट पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है. कांग्रेस प्रवक्ता संजीव सिंह ने कहा है कि हम समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की इस सूची का न तो स्वागत करते हैं और न ही इसका विरोध करते हैं.

दरअसल, उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने पहली सूची जारी कर दी, जिसमें फैजाबाद, मैनपुरी,  बदायूं, अंबेडकर नगर गोरखपुर जैसे प्रमुख सीट भी शामिल हैं. सपा की तरफ से जारी सूची को लेकर जब कांग्रेस प्रवक्ता संजीव सिंह से एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी हुई सूची का ना तो हम स्वागत करते हैं और ना ही किसी प्रकार का विरोध है. यह जरूर स्पष्ट करना चाहते हैं कि यह सपा की तरफ से जारी हुई प्रारंभिक सूची है.

‘मिलकर करेंगे NDA का मुकाबला’
संजीव सिंह ने आगे कहा कि जल्द ही इंडिया गठबंधन का शीर्ष नेतृत्व में समाजवादी पार्टी, आरएलडी और कांग्रेस पार्टी के एक साथ बैठक के साथ सभी 80 सीटों के उम्मीदवारों का भी ऐलान होगा. इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की तैयारी पूरी है और यूपी की सभी 80 सीटों पर एक साथ मिलकर एनडीए का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं.

किस नेता को कहां से मिला टिकट
सपा की पहली लिस्ट में पार्टी ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को, फिरोजाबाद से अक्षय यादव को, मैनपुरी से डिम्पल यादव को, एटा से देवेश शाक्य को, बदायूं से धर्मेंद्र यादव को, खीरी से उत्कर्ष वर्मा को, धौरहरा से आनन्द भदौरिया को, उन्नाव से अनु टंडन को, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा को, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य को, अकबरपुर से  राजाराम पाल को, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल को, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद को, अम्बेडकर नगर से लालजी वर्मा को, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी को, गोरखपुर से काजल निषाद को टिकट दिया है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …